IND vs SL : 14 गेंद में एक रन नहीं बना पाने से निराश हूं : रोहित शर्मा

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2024 - 11:34 PM (IST)

कोलंबो : श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में जीत की स्थिति में होने के बावजूद भारतीय टीम को टाई से संतोष करना पड़ा। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 230 रन बनाए थे। भारतीय टीम को 14 गेंदों पर एक रन चाहिए था लेकिन अर्शदीप के रूप में आखिरी विकेट गिर जाने के कारण मुकाबला टाई हो गया। मैच के बाद निराश भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि उनकी टीम को श्रीलंका के खिलाफ मैच में जीत के लिए 14 गेंद में एक रन बना लेना चाहिए था। भारतीय टीम 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित की 58 रन की तेज पारी के बावजूद 47.5 ओवरों में 230 रन पर सिमट गई।

 

भारतीय खिलाड़ी श्रीलंका के 4 स्पिनरों के सामने कभी सहज नहीं रहे। कप्तान रोहित ने मैच के बाद कहा कि स्कोर हासिल किया जा सकता था। लेकिन इसके लिए आपको अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। हमने टुकड़ों में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन लय नहीं बना पाए। हमने अच्छी शुरुआत की। लेकिन हमें पता था कि स्पिन आने पर खेल बदल जाएगा। हमने कुछ विकेट गंवा दिए और पिछड़ गए। कप्तान ने ज्यादा आलोचना नहीं करते हुए कहा कि हमने अक्षर पटेल और केएल राहुल के बीच साझेदारी से वापसी की। लेकिन इनके आउट होने से फिर संतुलन गड़बड़ा गया। 14 गेंद में एक रन नहीं बना पाने से निराश हूं, लेकिन मैं ज्यादा नहीं कहूंगा।

 

 

यह भी पढ़ें:- Paris Olympics : हरमनप्रीत-श्रीजेश का शानदार प्रदर्शन, 52 साल बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

 

यह भी पढ़ें:-  Paris Olympics : शूटिंग में एक और पदक की उम्मीद, मनु भाकर 25 मीटर पिस्टल वर्ग के फाइनल में पहुंची

 

यह भी पढ़ें:-  मां बनने के दो साल के अंदर तीन महिलाओं ने Olympics में जीते पदक, बच्चों के साथ मनाया जश्न

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
कप्तान रोहित शर्मा के बाद मध्यक्रम बल्लेबाजों के जोर से भारतीय टीम ने कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंकाई टीम से पहला वनडे मुकाबला टाई करवा लिया। श्रीलंकाई टीम ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 230 रन बनाए थे। पाथुम निसांका 56 तो डुनिथ 67 रन बनाने में सफल रहे थे। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी रही। लेकिन वाशिंगटन सुंदर, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के जल्द आऊट होने के कारण स्थिति गड़बड़ हो गई। लेकिन अंत में केएल राहुल, अक्षर पटेल और शिवम दुबे ने संक्षिप्त पारियां खेली। 48वें ओवर में भारतीय टीम ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट गंवाए जिससे मुकाबला टाई हो गया। श्रीलंका के लिए हसरंगा ने 3 तो असलांका और डुनिथ ने 2-2 विकेट लिए।

 

दोनों टीमें की प्लेइंग 11
श्रीलंका :
पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका (कप्तान), जेनिथ लियानगे, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेलालेज, अकिला धनंजय, असिथा फर्नांडो, मोहम्मद शिराज।
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News