जोकोविच कलाई की चोट से परेशान, सर्बिया को हराकर ऑस्ट्रेलिया क्वार्टर फाइनल में

punjabkesari.in Wednesday, Jan 03, 2024 - 10:25 PM (IST)

पर्थ (ऑस्ट्रेलिया) : नोवाक जोकोविच का कलाई की चोट के कारण संघर्ष जारी है, जिसका फायदा उठाकर ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को यहां सर्बिया को 3-0 से हराकर यूनाइटेड कप टेनिस टूर्नामेंट (United Cup tennis tournament) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस बीच पोलैंड ने चीन को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि फ्रांस ने इटली और यूनान ने कनाडा को हराकर अंतिम 8 में जगह बनाई।


जोकोविच चेक गणराज्य के खिलाफ पिछले मैच में भी कलाई की चोट से परेशान रहे थे लेकिन तब भी उन्होंने जिरी लेचका को हराया था। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी को हालांकि अलेक्स डि मिनौर के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने यह मैच 6-4, 6-4 से जीता। इसके बाद अजला टोमलजानोविच ने नतालिया स्टवानोविच के खिलाफ 6-1, 6-1 से जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलिया को 2-0 की अजेय बढ़त दिलाई। मैथ्यू एब्डेन और स्टॉर्म हंटर ने मिश्रित युगल में देजाना रैडानोविच और निकोला कैसिक को 6-3, 6-3 से हराया, जिससे आस्ट्रेलिया क्लीन स्वीप करने में सफल रहा।


इससे पहले पोलैंड और चीन के बीच खेले गए मैच में शीर्ष वरीयता प्राप्त इगा स्वियातेक ने दुनिया की 14वें नंबर की खिलाड़ी झेंग किनवेन को महिला एकल में 6-2, 6-3 से हराया। वहीं हुबर्ट हुरकाज ने झांग झिंजेन को पुरूष एकल में 6-3, 6-4 से मात दी। मिश्रित युगल में कैटरीना पीटर और जान जीलिंस्की ने याउ शियाओदी और सुन फाजिंग को 6-3, 5-7, 10-7 से हराया। पोलैंड की टीम अब सिडनी में सेमीफाइनल खेलेगी जहां उसका सामना फ्रांस और नॉर्वे के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News