क्या बाबर आजम आंकड़े सुधारने के लिए सड़कों पर खेलना चाहते हैं? न्यूजीलैंड के दिग्गज ने उठाया सवाल

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 05:59 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तानी पिचों की आलोचनी दिन भर दिन बढ़ती जा रही है। पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की बेजान पिचों की खूब आलोचना हुई और अब न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में भी पाकिस्तान पिचें सवालों के घेरे में है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के कमेंट्री पैनल में मौजूद न्यूजीलैंड के पूर्व गेंदबाज साइमन डॉल ने टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार की जा रही, पाकिस्तानी पिचों की आलोचना की है और कप्तान बाबार आजम पर सवाल उठाया है।

न्यूजीलैंड-पाक सीरीज का पहला मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था और दूसरा टेस्ट भी एक और बोरिंग ड्रॉ की तरफ जाता नजर आ रहा है। पाकिस्तान ने अपने देश में टेस्ट क्रिकेट की मेजबानी शुरू की है, तब से उसकी शांत सतह के लिए आलोचना की जा रही है। पिचें गेंदबाजों को बहुत कम मदद देती हैं और बल्लेबाज अक्सर बड़ा स्कोर बनाते हैं। इसी पर टिप्पणी करते हुए कहा,"पिच तैयार करने के निर्देश कहाँ से आते हैं? क्या वे बाबर आजम से आते हैं? क्या वह अपने आंकड़े सुधारने के लिए इन सड़कों पर खेलना चाहता है।"

साइमन डॉल की कमेंटेटर बॉक्स में की गई इस टिप्पणी की ऑडियो खूब वायरल हो रही है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ घर में सीरीज हार गया था, क्योंकि बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम की आक्रामक बल्लेबाजी से उनकी खूब धनाई की थी। उस सीरीज में भी पिचें बेहद खराब थीं, लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अपनी शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान को अपने आगे टिकने नहीं दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News