"दोहरे शतक को अपने सिर पर न चढ़ने देना", ईशान किशन के पिता की बेटे को अहम सलाह

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 01:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय युवा बल्लेबाज ईशान किशन के बल्ले से हाल ही में कई जबरदस्त पारियां निकली हैं। सबसे पहले तो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ के सभी को चौंका दिया। वहीं इसके बाद उनके बल्ले से घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप मैच में झारखंड की ओर से खेलते हुए 135 रनों की पारी निकली। ईशान की इन जबरदस्त पारियों पर उनके पिता प्रणव कुमार पांडे को फख्र है, लेकिन उन्होंने अपने बेटे को एक अहम सलाह भी दी है। उन्होंने ईशान को कहा है कि वह एक समय पर एक ही पारी पर फोक्स करें और अपने दोहरे शतक को सिर पर ना चढ़ने दे।

ईशान के पिता प्रणव कुमार ने एक इंटरव्यू में कहा, "जब ईशान सेंचुरी मारता है मैं ज्यादा कुछ नहीं बोलता, पूरी दुनिया से शाबाशी उसे शाबाशी मिल रही है। दोहरा शतक लगाने के बाद ईशान ने मुझे फोन किया और मैंने उनसे कहा कि अगले मैच में आप फिर जीरो से शुरुआत करेंगे। इस दोहरे शतक को अपने सिर पर मत चढ़ने दीजिए।"

ईशान के पिता ने यह भी खुलासा किया कि जब ईशान को टी20 विश्व कप 2022 में जगह नहीं मिली थी तो वह निराश हो गए थे, लेकिन वह इस कठिन समय में अपने बेटे के पीछे चट्टान की तरह खड़े रहे और उन्हें मजबूत बनने में मदद की।

PunjabKesari

ईशान के पिता ने कहा," टी20 विश्व कप में जगह ना मिलने से ईशान उदास था, वह तनाव में था और मैंने उसे कभी इस तरह नहीं देखा। वह एक मस्ती पसंद बच्चा है, लेकिन जब उसे नहीं चुना गया तो वह दुखी था। घर पर, वह सोता नहीं था, वह रात में छत पर टहलता था।" 

उन्होंने आगे बात बढ़ाते हुए कहा,"मैने एक दिन, मैंने उसे बैठाया और उससे कहा कि वह अपने लिए खेद महसूस करना बंद करे। अब से, आपका काम यह सुनिश्चित करना है कि उन्हें(टीम मैनेजमेंट) आपको छोड़ने का कोई बहाना न मिले। अपने बल्ले को बात करने दें। आप अभी भी बहुत युवा हैं, अगले साल 50 ओवर का विश्व कप है, इसके लिए तैयारी करें और सभी अवसरों का फायदा उठाएं।"

गौरतलब है कि ईशान की हाल ही जबरदस्त फॉर्म के चलते प्रशंसकों की निगाहें आईपीएल 2023 सीजन में भी उनपर रहने वाली है। वहीं ईशान भी आईपीएल 2023 में अपने अच्छे प्रदर्शन को जारी रखने के लिए उत्सुक होंगे। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके वह 2023 वनडे विश्व कप और 2024 टी20 विश्व कप में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News