"टेस्ट में सरफराज से आगे सूर्यकुमार को जगह देना अपमान है", फैंस ने सेलेक्टर्स पर निकाला जमकर गुस्सा

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2023 - 01:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बीसीसीआई ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के भारत दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। इसके अलावा बोर्ड ने  फरवरी महीने में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो मैचों के लिए भी टीम का ऐलान किया। ऑस्ट्रेलिया खिलाफ टेस्ट सीरीज में सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को पहली बार टेस्ट कॉल अप मिला। हालांकि, टी20 में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले सूर्यकमार यादव का नाम घरेलू क्रिकेट में धमाल मचाने वाले सरफराज खान से आगे देख फैंस ने चयन समिति के फैसले पर जमकर गुस्सा निकाला।

गौरतलब है कि 2021-22 सीजन रणजी ट्रॉफी में सरफराज ने 122.75 की औसत से चार शतक और दो अर्धशतक की मदद से 982 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर 275 था। इस बीच मौजूदा संस्करण में उन्होंने 107.75 के औसत और 70.54 के स्ट्राइक-रेट से दो शतक, एक अर्धशतक के साथ 431 रन बनाए हैं।

पहले दो ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए सरफराज खान को बाहर करने और इसके बजाय सूर्यकुमार यादव को टीम में लेने के फैसले पर सोशल मीडिया पर प्रशंसकों ने चयन समिति पर जमकर हंगामा किया। हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम चयन समिति ने सूर्यकुमार यादव को सफेद गेंद के फॉर्मेट, विशेषकर टी20 क्रिकेट में खिलाड़ी के सनसनीखेज फॉर्म को देखते हुए, भारत की टेस्ट टीम में मौका देने का फैसला किया, लेकिन यह फैसला फैंस को अच्छा नहीं लगा।

 

 

 

 

 

इसके अलावा क्रिकेट विशेषज्ञ हर्षा बोगले ने भी सरफराज को टेस्ट टीम में मौका न दिए जाने पर सवाल उठाए हैँ।

 

 

भारतीय वनडे टीम बनाम न्यूजीलैंड
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज, शार्दुल ठाकुर, चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

वनडे टीम में केएस भरत की एंट्री हुई है। भरत अभी तक टेस्ट टीम के साथ जुड़ते रहे हैं। उम्मीद है विकेटकीपर होने के नाते उन्हें केएल राहुल की जगह डैब्यू करने का मौका मिल सकता है। इसी के साथ शार्दुल ठाकुर और शाहबाज को भी टीम में शामिल कर लिया गया है।

भारतीय टी-20 टीम बनाम न्यूजीलैंड
हार्दिक कप्तान (कप्तान), सूर्यकुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजी चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली को विराम दिया जा रहा है। टीम में त्रिपाठी और जितेश शर्मा भी धमाल मचाते नजर आएंगे। इसके अलावा रणजी ट्रॉफी में 379 रन बनाने वाले पृथ्वी शॉ की भी वापसी हुई है। 

भारतीय टीम 2 टेस्ट बनाम ऑस्ट्रेलिया
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (विकेटीकपर), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, इशान किशन, अश्विन, अक्षर, कुलदीप, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान हुआ है। इसमें जयदेव उनादकट और सूर्यकुमार यादव को पहली बार खेलने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा रविंद्र जडेजा की भी वापसी हुई है। टेस्ट टीम में केएस भरत और ईशान किशन को भी शामिल  किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News