द्रविड़ और कुंबले ने बीजेपी के आॅफर को ठुकराया, बोले- नहीं करनी राजनीति

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 10:40 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट के दो पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले ने भारतीय जनता पार्टी के आॅफर को ठुकरा दिया है। बीजेपी कर्नाटक विधानसभा चुनावों को देखते हुए इन दो क्रिकेटरों को अपनी पार्टी में शामिल करना चाहती थी तांकि ज्यादा से ज्यादा युवा इनकी पार्टी वोट करें। इन दोनों दिग्गजों मानना है कि, वे राजनीति में आना नहीं चाहते। 

12 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों के तहत द्रविड़ और कुंबले से काफी बातचीत की गई, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ और दोनों ने राजनीति में जाने से इंकार कर दिया। यहां तक कि एक पूर्व क्रिकेटर को विधानसभा चुनाव में लड़ने के लिए भी कहा गया लेकिन उन्होंने मना कर दिया। सूत्रों का कहना है कि, दोनों ही खिलाड़ियों द्वारा मना करने के बावजूद बीजेपी उनको मनाने की कोशिश जारी रखेगी। गौरतलब है कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनावों के तहत वोट डाले जाएंगे। कर्नाटक में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है और बीजेपी वहां पर वापसी करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। शायद यही वजह है कि इन दोनों पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों से बीजेपी ने संपर्क किया।

द्रविड़ और कुंबले दोनों ही वो नाम हैं जिनकी लोकप्रियता ना केवल देश में हैं बल्कि पूरी दुनिया में है। अगर दोनों पार्टी ज्वॉइन करते हैं तो वोटरों का आकर्षित होना लाजिमी है, खासकर युवा वोटर। इससे पहले भी कई क्रिकेटर राजनीति में हाथ आजमा चुके हैं। इनमें से कोई सफल रहा तो कोई असफल। पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन ने कांग्रेस से चुनाव लड़ा था और जीते भी थे। वहीं पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू बीजेपी से सांसद रहे और उसके बाद उन्होंने कांग्रेस ज्वॉइन कर ली और मंत्री भी बने। इसके अलावा मोहम्मद कैफ ने भी चुनाव लड़ा था लेकिन वो हार गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News