द्रविड़ ने की भविष्यवाणी, इंग्लैंड के खिलाफ 3-2 से टेस्ट सीरीज जीतेगा भारत

5/10/2021 10:05:46 AM

नई दिल्ली : इंग्लैंड में आखिरी बार (2007) में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने भविष्यवाणी की है कि भारत आगामी इंग्लैंड दौरे में पांच मैचों की सीरीज 3-2 से जीतेगा। सीरीज अगस्त-सितम्बर में खेली जाएगी और यह एक कड़ा मुकाबला होगा। 

द्रविण ने एक वेबिनार में कहा, ‘मुझे लगता है कि भारत के पास इस बार सीरीज जीतने का अच्छा मौका है। इंग्लैंड की गेंदबाजी के बारे में कोई सवाल नहीं है वे जो भी गेंदबाजी आक्रमण उतरेंगे ख़ास तौर पर सीम गेंदबाजी आक्रमण, यह देखना शानदार होगा। उनके पास चुनने के लिए अच्छे खिलाड़ी हैं।' 

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा,‘‘यदि आप उनके 6 या सात शीर्ष बल्लेबाजों को देखें आप एक बड़े बल्लेबाज को देखेंगे, विश्व स्तरीय बल्लेबाज वो जो रुट हैं। बेन स्टोक्स एक और बड़े आलराउंडर हैं लेकिन कुछ कारणों से रविचंद्रन अश्विन उनके खिलाफ शानदार प्रदर्शन करेंगे। यह दिलचस्प मुकाबला होगा। मैं जानता हूं कि अश्विन ने भारत में स्टोक्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन यह सीरीज का एक दिलचस्प हिस्सा होगा। द्रविड़ ने कहा, ‘लेकिन मुझे लगता है कि भारत इस बार अच्छी तरह तैयार होगा। 

ऑस्ट्रेलिया से उसे आत्मविश्वास मिला होगा। इस टीम में काफी आत्मविश्वास है। कुछ खिलाड़ी पहले भी इंग्लैंड जा चुके हैं। इस बार बल्लेबाजी क्रम में काफी आत्मविश्वास है। इसलिए मुझे लगता है कि भारत के पास काफी अच्छा मौका है और यह भारत के पक्ष में 3-2 से जा सकता है। पूर्व कप्तान ने कहा, ‘डब्लूटीसी फाइनल के बाद वे पूरे एक महीने के लिए इंग्लैंड में रहेंगे जिसके बाद टेस्ट सीरीज शुरू होगी। मुझे नहीं लगता कि किसी टीम के पास एक टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए इतना समय होगा। 

द्रविड़ ने साथ ही कहा, ‘भारतीय टीम इस बार इंग्लैंड में अच्छा खेलेगी। हमारे पास इस बार काफी अच्छा मौका है, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद वे इंग्लैंड में पूरे एक महीने तक रहेंगे जिसके बाद टेस्ट सीरीज शुरू होगी। मुझे नहीं लगता कि किसी भी टीम के पास टेस्ट सीरीज की तैयारी करने के लिए इतना समय होगा इसलिए टीम इंडिया के पास इस बार एडवांटेज की स्थिति रहेगी। 

उन्होंने कहा, इंग्लैंड में आपको एक चीज का ध्यान रखना होगा और वह है परिस्थितियां। यह ऑस्ट्रेलिया या भारत से अलग होगा। यदि आप जम गए हों और अच्छी शुरुआत कर चुके हों तो भी चीजें तेजी से बदल सकती हैं। बॉल 40-50 ओवर के बाद भी स्विंग कर सकती है। भारत ने दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम चुनी है जिसके साथ चार रिज़र्व खिलाड़ी रखे गए हैं और द्रविड़ का मानना है कि टीम का संयोजन ऐसा है कि टीम प्रबंधन को पहले से पता है कि उसकी सर्वश्रेष्ठ एकादश क्या होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static