दुबे और हार्दिक टी20 विश्व कप में एक ही स्थान के लिए नहीं लड़ रहे : अंबाती रायुडू

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 06:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायुडू का मानना है कि एमआई कप्तान हार्दिक पांड्या और सीएसके के ऑलराउंडर शिवम दुबे आगामी 2024 टी20 विश्व कप के लिए जाने वाली भारतीय टीम में एक ही स्थान के लिए नहीं लड़ रहे हैं। दुबे ने 23 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में एलएसजी के खिलाफ सीएसके के संघर्ष में कुछ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। चेपॉक में पहले बल्लेबाजी करते हुए दुबे के 66 (27) और रुतुराज गायकवाड़ के नाबाद 108 (60) ने सीएसके को मजबूती दी। एलएसजी के लिए 211 रन का लक्ष्य मार्कस स्टोइनिस के सनसनीखेज 124* (63) रन की बदौलत 6 विकेट रहते भेद दिया गया। 

रायुडू ने कहा, 'वे दोनों एक ही स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं। हार्दिक और जडेजा भारतीय टीम में फिनिशर हैं, और दुबे ऐसे बल्लेबाज हैं जो नंबर 4 या 5 पर आते हैं। जब स्पिनर काम कर रहे होते हैं और स्थितियां धीमी होती हैं, तो वह बाउंड्री मार सकते हैं और खेल को बदलने के लिए तेजी ला सकते हैं, लेकिन 16 और 20 ओवर के बीच दुबे का स्ट्राइक रेट उतना अधिक नहीं है, वह इतने रन बनाने में विफल रहते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि हार्दिक और जडेजा की भारतीय टीम में वह भूमिका है।' 

दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की 3 मैचों की टी20 सीरीज के बाद से बल्ले से शानदार प्रदर्शन जारी रखा है, जहां 30 वर्षीय खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला था। दूसरी और हार्दिक पांड्या का आईपीएल 2024 में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म नहीं रहा है जिसके कारण नवनिर्वाचित एमआई कप्तान अपने 8 मैचों में केवल 151 रन ही बना पाए हैं, जिससे दुबे द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर अनुभवी ऑलराउंडर की अटकलें बढ़ गई हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News