दलीप ट्रॉफी फाइनल : यशस्वी जायसवाल को मैदान से बाहर करने पर रहाणे का बयान आया सामने

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 12:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ 294 रनों से विजयी होने के बाद पश्चिम क्षेत्र ने एक और दलीप ट्रॉफी खिताब अपने खाते में जोड़ा। विजयी पक्ष ने जीत के लिए 529 रनों का विशाल लक्ष्य निर्धारित किया जिसके बाद दक्षिण क्षेत्र केवल 71.2 ओवरों में 234 रन बनाकर आउट हो गया। यशस्वी जायसवाल को 323 गेंदों में 265 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सरफराज खान ने भी इस अवसर पर कदम रखा और 178 गेंदों पर नाबाद शतक (127) ठोका। 

युवा खिलाड़ियों की शानदार पारी ने अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाले वेस्ट जोन के लिए खेल को सेट करने में मदद की। हालांकि मैच के दौरान वेस्ट कप्तान रहाणे ने जायसवाल को उस समय मैदान से बाहर भेजने का फैसला किया जब उसने लगातार रवि तेजा को स्लेजिंग करना शुरू कर दिया। जायसवाल कई बार तेजा को स्लेज करते नजर आए और अंपायरों ने उन्हें उनके कार्यों के लिए चेतावनी भी दी थी। इसके बाद रहाणे ने जायसवाल को कुछ देर के लिए मैदान से बाहर भी कर दिया था और टीम 10 खिलाड़ियों के साथ फिल्डिंग कर रही थी। 

इस पर रहाणे ने अब कहा कि आपको नियमों का पालन करना होगा और खेल, अपने विरोधियों और अंपायरों का सम्मान करना होगा। इसी तरह मैंने हमेशा अपना क्रिकेट खेला है और आगे भी करता रहूंगा। कुछ चीजें हैं जिनका आपको मैदान पर पालन करना चाहिए, यदि आप नहीं करते हैं, तो आप मैदान से बाहर हो जाते हैं। यह मेरा मंत्र है। मैं हमेशा विरोधियों, अंपायरों और मैच अधिकारियों का सम्मान करने में विश्वास करता हूं, इसलिए आपको कुछ घटनाओं को एक निश्चित तरीके से संभालना होगा। 

गौर हो कि चौथी पारी के 50वें ओवर में जायसवाल तेजा के पास गए और उन्हें कुछ शब्द बोलते हुए देखा गया। 57वें ओवर में मामला और गर्मा गया क्योंकि वेस्ट जोन का खिलाड़ी खुद पर काबू नहीं रख पाया और स्लेजिंग जारी रखी। कप्तान ने पिच पर अपने साथी के व्यवहार की सराहना नहीं की और तुरंत उसे जाने के लिए कहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News