ECB ने PCB से मांगी माफी, कहा- अगले साल जरूर पाकिस्तान का दौरा करेंगे

punjabkesari.in Wednesday, Sep 29, 2021 - 04:37 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष इयान वाटमोर ने पुरुष और महिला टीमों के सीमित ओवरों के दौरे को रद्द करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से माफी मांगी है। इसके साथ ही उन्होंने पीसीबी को आश्वासन दिया है कि अगली सर्दियों में दौरे में तीन टेस्ट और पांच वनडे मैच की सीरीज के लिए ईसीबी पूरी तरह से प्रतिबद्ध होगा।

PunjabKesari

वाटमोर ने पाकिस्तान का दौरा रद्द होने के बाद अपने पहले सार्वजनिक बयान में मंगलवार को कहा कि मेरे फैसले से जो भी आहत या निराश महसूस करता है। उसके लिए मुझे बहुत खेद है, खासकर पाकिस्तान में। बोर्ड ने जो फैसला किया वह बेहद अहम था। मुश्किल है और बोर्ड ने इसे हमारे खिलाड़ियों और कर्मचारियों के कल्याण और मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए बनाया है। 

वाटमोर ने यह भी बताया कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बोर्ड द्वारा अपना निर्णय लेने से पहले उनसे सलाह नहीं ली गई थी। बोर्ड ने अपना फैसला अपनी समझ के अनुसार लिया था और इसके लिए किसीसे भी सलाह नहीं ली मांगी गई थी। अगर हमने दौरे के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया होता तो हमें खिलाड़ियों के सामने प्रस्ताव रखना पड़ता पर यह उन तक नहीं पहुंचता।

हमने अगले साल पाकिस्तान के एक उचित दौरे, एक निर्धारित दौरे के लिए सिफारिश की है और योजना के साथ आगे बढ़ेंगे। हमें उस दौरे की योजना बनाने में अधिक समय लगेगा। मुझे नहीं पता कि आपने (यूएस) राष्ट्रपति (जो) बिडेन के दिमाग को पढ़ा है, लेकिन मुझे नहीं पता था कि वह अफगानिस्तान को खाली करने जा रहे थे या न्यूजीलैंड अपने दौरे से बाहर हो जाएगा, जबकि प्रभावी ढंग से पिच पर वार्मअप करेंगे। 

गौर हो कि पाकिस्तान क्रिकेट को हाल ही में एक बड़ा झटका लगा जब न्यूजीलैंड ने सुरक्षा खतरों का हवाला देते हुए हाल ही में रावलपिंडी में अपने शुरुआती वनडे से कुछ घंटे पहले दौरे को छोड़ दिया और दो दिन बाद ईसीबी ने अपने निर्धारित सीमित ओवरों के दौरे को भी रद्द कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News