IPL से हटे जेसन राय पर ECB की सख्ती, लगाया 2 मैचों का बैन, यह रहा कारण

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2022 - 10:47 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन राय पर इंगलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सख्ती दिखाते हुए दो मैचों का बैन लगा दिया है। इसके साथ ही उन्हें 31 मार्च तक 2,500 जीबीपी का जुर्माना भी भरने के लिए कहा गया है। हालांकि उनका बैन अच्छे व्यवहार के अधीन 12 महीने के लिए निलंबित है। उन्हें मार्च 2022 तक 2,500 जीबीपी का जुर्माना भी भरना होगा।

ECB, strictness, Jason Roy, IPL 2022, cricket news in hindi, sports news, Ban, IPL news in hindi, जेसन राय

खास बात यह है कि ईसीबी ने राय पर बैन क्यों लगाया, इसका खुलासा किया है। कहा जा रहा है कि राय ने कुछ आरोपों को स्वीकार किया है जोकि क्रिकेट के हितों के लिए हानिकारक हो सकते थे। अब यह हित क्या थे, इसका खुलासा नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि बैन का कारण सामने आने से ईसीबी की किरकिरी होनी थी। 

ECB, strictness, Jason Roy, IPL 2022, cricket news in hindi, sports news, Ban, IPL news in hindi, जेसन राय

फिलहाल ईसीबी ने बयान जारी करते हुए कहा है कि एक पूर्ण अनुशासनात्मक सुनवाई के बाद जिसमें सभी उपलब्ध सबूत सुने गए, अनुशासन पैनल ने फैसला सुनाया है कि जेसन रॉय को इंग्लैंड के अगले दो मैचों से निलंबित कर दिया जाना चाहिए। अगर वह अच्छा व्यवहार करते हैं तो इस निलंबन को निलंबित किया जा सकता है। तब तक वह 2,500 जीबीपी का जुर्माना अदा करें।

जेसन राय की अगर बात करें तो उन्होंने आखिरी बार जनवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंगलैंड के लिए बल्ला थामा था। इसके बाद वह पीएसएल खेले। वह आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के साथ हैं, लेकिन वह बायो बबल के कारण पीछे हट गए। माना गया कि जेसन ऑक्शन में मिली डेढ़ करोड़ की राशि से संतुष्ट नहीं है। एक वजह उनका परिवार से लंबे समय से दूर होना भी था।

 

Shane Watson, MS Dhoni, Rishabh Pant, IPL 2022, Cricket News in Hindi, Sports News in Hindi

 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी खबर, यह तेज गेंदबाज आईपीएल के लिए हो सकता है उपलब्ध

Sports

Shane Watson, MS Dhoni, Rishabh Pant, IPL 2022, Cricket News in Hindi, Sports News in Hindi

दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए सिरदर्द बनी यह वजह, आईपीएल से पहले सुलझाना होगा

Sports

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News