ENG v IND : तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल हुआ यह खतरनाक बल्लेबाज

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 04:53 PM (IST)

लीड्स : दुनिया के नंबर एक टी-20 बल्लेबाज डेविड मलान को भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले तेज गेंदबाज साकिब महमूद और ऑलराउंडर मोईन अली को दूसरे टेस्ट से पहले टीम में बुलाया गया था, हालांकि केवल मोईन को ही प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी। वहीं टीम के सलामी बल्लेबाजों डोम सिबली और जैक क्रॉली को बाहर करते हुए मलान को टीम में जगह दी गई है। 

दो खिलाड़ियों के बाहर निकलने से मलान के साथ-साथ साकिब महमूद के भी एकादश में खेलने की उम्मीद है। वहीं मलान की बात करें तो वह एक अच्छे सलामी बल्लेबाज हैं, जिनका पिछले कुछ समय से फॉर्म भी अच्छा रहा है, इसलिए उनकी वापसी लाइन-अप थी। मलान ने आखिरी बार 2018 में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में भाग लिया था, हालांकि तब उन्हें खराब फॉर्म के कारण एजबेस्टन टेस्ट के बाद बाहर कर दिया गया था। 

उनके टेस्ट रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने 15 मैचों में 27.85 के औसत के साथ 724 रन बनाए हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका हालिया प्रदर्शन मजबूत रहा है। उन्होंने इस सीजन यॉकर्शायर के लिए अपनी एकमात्र चैंपियनशिप पारी में 199 रन बनाए थे। पिछले सीजन बॉब विलिस ट्रॉफी में उनका औसत 66 था। एशेज सीरीज के लिए भी इंग्लैंड की नजर मलान पर हो सकती है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे के दौरान मलान ने 42.55 के औसत के साथ रन बनाए थे, जिसमें पर्थ में एक शानदार शतक भी शामिल है। 

इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने एक बयान में कहा, ‘डेविड मलान टेस्ट क्रिकेट में मौके के हकदार हैं। उनके पास सभी प्रारूपों में काफी अनुभव है और अगर उन्हें टीम में बुलाया जाता है तो मुझे विश्वास है कि वह आएंगे और अपने घरेलू मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने इस सीजन सीमित समय में प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला है और यह दिखाया है कि वह क्या करने में सक्षम हैं। उन्होंने जून में हेडिंग्ले में ससेक्स के खिलाफ यॉकर्शायर के लिए खेलते हुए 199 रनों की शानदार पारी खेली थी।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News