ENG vs PAK : पाकिस्तान की ''हाईवे पिच'' पर फिर बरसे रन, इंग्लैंड का ताबड़तोड़ जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 07:46 PM (IST)

खेल डैस्क : मुलतान के मैदान पर पाकिस्तान टीम ने एक बार फिर से रनों का ढेर लगा दिया है। पाकिस्तान के लिए बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में बुरी तरह हार की एक वजह स्पिन पिचें थीं, जहां पर पाक बल्लेबाज टिक नहीं पाए थे। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान एक बार फिर से फ्लैट पिचों के फार्मूले पर लौट आया है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पिछले दौरों के दौरान भी पाकिस्तान ने ऐसी ही पिचों से उनका स्वागत किया था। इन सीरीज में खूब रन बने थे जिसके चलते क्रिकेट फैंस ने पाकिस्तान की इन पिचों को हाईवे पिच का तमगा भी दे दिया था। अब बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार मिलने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक बार फिर से फ्लैट ट्रैक पर लौट आया है। यह फ्लैट ट्रैक ही थे इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने अपने 3 बल्लेबाजों के शतकों की बदौलत 556 रन बना लिए। वहीं, इंग्लैंड ने भी दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 20 ओवरों में 96 रन बनाकर इसका जोरदार जवाब दिया है।

 

 

पाकिस्तान : 556-10 (149 ओवर)

पाकिस्तान ने सैम अयुब को जल्द ही खो दिया था। लेकिन शफीक और कप्तान शान मसूद ने एक छोर संभाल लिया और 253 रनों की पार्टनरशिप की। शफीक ने 184 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 102 रन बनाए तो मसूद ने 177 गेंदों पर 151 रनों का योगदान दिया। बाबर आजम ने 30 तो नसीम शाह ने 33 रनों का योगदान दिया। सउद शकील का भी बल्ला चला। उन्होंने 177 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 82 रन बनाए। वहीं, पुछल्ले बल्लेबाजों में आघा सलमान ने 119 गेंदों पर 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 104 रन बनाते हुए स्कोर 556 तक पहुंचा दिया। इंग्लैंड के लिए जैक लीच ने 3 तो गस एटकिंसन और ब्रायर्डन ने 2-2 विकेट लीं।

 


इंग्लैंड : 96-1 (20 ओवर)
इंग्लैंड ने भी दूसरे ही ओवर में कप्तान ओली पोप (0) का विकेट गंवा दिया था। लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड की रन रेट नहीं गिरी। जैक क्राउले ने 64 गेंदों पर 64 तो जो रूट 54 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद हैं। इंग्लैंड की रन रेट फिलहाल 4.80 चल रही है।

 


इंग्लैंड अपनी बजबॉल रणनीति अपनाए हुए है। उन्होंने पाकिस्तान के 556 रन के आगे मजबूत शुरूआत की है। वहीं, पाकिस्तान के गेंदबाज आमेर जमाल को लगता है कि वह इंग्लैंड के बल्लेबाजों को रोक लेंगे। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर आमेर जमाल ने कहा कि मैं खुद को हर गेंद के लिए तैयार रखने की कोशिश करता हूं और उम्मीद करता हूं कि हर गेंद मेरे पास आए। हमने स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी की है क्योंकि विकेट नीचा और धीमा है, जितना अधिक हम उस तरह से गेंदबाजी करेंगे, हमारे पास विकेट लेने का मौका उतना ही अधिक होगा। हम कल सुबह सकारात्मक मानसिकता के साथ आएंगे।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पाकिस्तान :
सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमेर जमाल, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, अबरार अहमद
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ब्रायडन कार्स, जैक लीच, शोएब बशीर


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News