ENG vs PAK : 355 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शकील-इमाम ने पाकिस्तान को संभाला

punjabkesari.in Sunday, Dec 11, 2022 - 06:39 PM (IST)

मुल्तान : पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ 355 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को चार विकेट के नुकसान पर 198 रन बना लिए। पाकिस्तान को मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने के लिए 157 रन और चाहिए, जबकि इंग्लैंड को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने के लिए छह विकेटों की दरकार है। 

पाकिस्तान के लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरे अब्दुल्लाह शफीक और मोहम्मद रिज़वान ने 66 रन की साझेदारी की, लेकिन 20 रन के अंदर तीन विकेट गिरने के कारण पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई। लंच के बाद जेम्स एंडरसन की गेंद पर मोहम्मद रिज़वान (30) का विकेट गिरते ही कप्तान बाबर आज़म भी एक रन पर आउट हो गए। जब अब्दुल्लाह शफीक अपने अर्द्धशतक से पांच रन दूर थे तब माकर् वुड ने उन्हें बोल्ड किया और पाकिस्तान का स्कोर 83/3 हो गया। 

शकील और इमाम ने इसके बाद पारी संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 108 रन जोड़े। इमाम 104 गेंदों पर सात चौकों के साथ 60 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन सऊद शकील 54 रन बनाकर विकेट पर मौजूद हैं। इससे पूर्व, पहली पारी में 79 रन की बढ़त लेने वाली इंग्लैंड ने तीसरे दिन की शुरुआत 205/5 के स्कोर से करते हुए 70 रन जोड़े। हैरी ब्रूक ने सीरीज में अपना दूसरा शतक पूरा करते हुए 108 रन बनाये, हालांकि निचले क्रम के बल्लेबाज महत्वपूर्ण योगदान नहीं दे सके। 

ब्रूक ने 149 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान बेन स्टोक्स ने भी 51 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के साथ 41 रन बनाये, हालांकि ब्रूक्स-स्टोक्स की साझेदारी टूटने के बाद इंग्लैंड 20 रन ही जोड़ सकी। पाकिस्तान के लिए अबरार अहमद ने चार विकेट लेकर मैच में अपने 10 विकेट पूरे किए। वह अपने पदार्पण टेस्ट में 10 विकेट लेने वाले दूसरे पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए, जबकि इससे पहले ज़ाहिद महमूद ने 1996 में न्यूजीलैंड के खिलाफ यह कीर्तिमान रचा था। जाहिद महमूद ने ब्रूक सहित तीन बल्लेबाजों को आउट किया, जबकि मोहम्मद नवाज़ को एक विकेट हासिल हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News