ENG vs SL : गस एटकिंसन का पंजा, श्रीलंका ने 190 रन से गंवाया दूसरा टेस्ट

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 09:56 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड ने रविवार को लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में चौथे दिन ही श्रीलंका को 292 रन पर सिमेटकर 190 रन से जीत हासिल कर ली है। जीत के लिए विश्व-रिकॉर्ड 483 रन का पीछा करते हुए श्रीलंका ने चाय के विश्राम तक सात विकेट पर 260 रन बनाए थे लेकिन तीसरे सेशन में जैसे ही वह खेलने के लिए आए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने पारी को सिमेटने में वक्त नहीं लगाया। 


श्रीलंका ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 53 रन पर करने के बाद रात्रि प्रहरी प्रभात जयसूर्या (चार) का विकेट जल्दी ही गवां दिया। वह क्रिस वोक्स की गेंद पर दूसरे स्लिप में लपके गये। करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज (36) ने इसके बाद 55 रन की साझेदारी कर पारी को संवारा। करुणारत्ने टेस्ट में 54वीं बार अर्धशतक लगाने के बाद ओली स्टोन की उछाल लेती गेंद को संभालने में विफल रहे और गेंद उनके दस्तानों से टकराकर विकेटकीपर जैमी स्मिथ के हाथों में चली गई।


लंच के विश्राम के बाद मैथ्यूज संभल कर बल्लेबाजी की जबकि दिनेश चांदीमल (58) ने आक्रामक रूख अपनाया। शोएब बशीर ने दोनों के बीच 59 रन की साझेदारी को मैथ्यूज को आउट कर तोड़ा। मैथ्यूज कवर क्षेत्र में वोक्स को आसान कैच देकर पवेलियन लौटे। पहली पारी में शतक लगाने वाले गस एटकिंसन ने इसके बाद चांदीमल और कामिंदु मेंडिस (चार) को चलता कर इंग्लैंड की जीत लगभग पक्की कर दी। चाय के बाद श्रीलंका टीम ने जल्दी विकेट गंवा दिया। गस एटकिंसन ने 62 रन देकर पांच विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच बने।


आगे क्या : इंग्लैंड तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है। इंग्लैंड ने पिछले सप्ताह मैनचेस्टर में श्रृंखला का पहला मैच पांच विकेट से जीता था। श्रृंखला का तीसरा मैच शुक्रवार से द ओवल मैदान पर खेला जाएगा।


मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11
श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसांका, निशान मदुष्का (विकेटकीपर), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कामिंदु मेंडिस, प्रभात जयसूर्या, असिथा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा, मिलन प्रियनाथ रथनायके

इंग्लैंड : बेन डकेट, डैनियल लॉरेंस, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, ओली स्टोन, शोएब बशीर


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News