IPL Acution में अनसोल्ड Philip Salt विंडीज गेंदबाजों पर बरसे, लगाया लगातार दूसरा टी20 शतक

punjabkesari.in Wednesday, Dec 20, 2023 - 03:47 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल नीलामी के दौरान इंगलैंड के सलामी बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट को खरीदार नहीं मिल पाया लेकिन विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहा यह बल्लेबाज अलग ही रंग में दिख रहा है। विंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही इंगलैंड ने चौथे टी20 मुकाबले में फिलिप सॉल्ट के शतक की बदौलत 75 रन से जीत दर्ज कर ली। सॉल्ट का यह शतक खास है क्योंकि उन्होंने तीसरे टी20 मुकाबले में भी शतक लगाकर अपनी टीम को सीरीज में 2-1 की लीड दिलाई थी। इंगलैंड ने पहले खेलते हुए 267 रन बनाए थे जिसके जवाब में विंडीज टीम 192 रन पर ही आऊट हो गई थी।

ENG vs WI, Philip Salt, england vs West Indies, cricket news, ipl 2024 auction, इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, फिलिप साल्ट, इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, क्रिकेट समाचार, आईपीएल 2024 नीलामी

 

इंगलैंड ने पहले खेलकर बनाए 267 रन
इंगलैंड ने पहले खेलते हुए फिलिप सॉल्ट और कप्तान जोस बटलर की बदौलत पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़े। सॉल्ट ने जहां 57 गेंदों पर 7 चौके और 10 छक्कों की मदद से 119 रन बनाए तो बटलर ने 29 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। इसी तरह विल जैक ने 9 गेंदों पर 24 तो लियाम लिविंगस्टोन ने 21 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से 54 रन बनाए और स्कोर 267 तक पहुंचा दिया।

 

आंद्रे रसेल की पारी गई बेकार
जवाब में खेलने उतरी विंडीज की शुरूआत खराब रही। ब्रैंडन किंग पहली गेंद पर आऊट हो गए। इसके बाद कायल मायर्स भी 5 गेंद पर 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। निकोल्स पूरण ने 15 गेंदों पर 4 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। शाई होप ने 17 तो शेरफोन रदरफोर्ड ने 15 गेंदों पर 36 रन बनाए। मध्यक्रम में आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों पर पांच छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। रसेल के आऊट होते ही विंडीज टीम भी महज 15.3 ओवर में 192 रन पर सिमट गई।

 


वहीं, आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहे फिलिप सॉल्ट ने बाद में कहा कि उस दिन यह जानने के लिए सुबह उठा तो मुझे यह सुबह भ्रमित करने वाली लगी।मुझे उम्मीद थी कि मुझे उठा लिया जाएगा, क्योंकि मैं पिछले साल वहां गया था और अच्छा प्रदर्शन किया था और पिछले साल के बाद मैंने ऐसा किया था, लेकिन ये चीजें होती रहती हैं। यह नीलामी की लॉटरी का हिस्सा है, यह ड्राफ्ट प्रक्रियाओं में भी होता है। हमारे ड्रेसिंग रूम में कुछ लड़के हैं जो बहुत अच्छा क्रिसमस मनाने जा रहे हैं और मैं उनके लिए बहुत खुश हूं।

 


मुकाबला जीतने के बाद इंगलैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा कि आज शानदार जीत मिली। खिलाड़ियों ने चरित्र दिखाया। टीम पर गर्व है। हम 2-0 से पीछे थे लेकिन इसके बाद बदलाव हुआ। साल्ट के साथ एक सुखद साझेदारी रही है। वह शानदार खेल रहा है। एक कप्तान के रूप में एक अलग दृष्टिकोण प्राप्त करने की कोशिश की क्योंकि मैंने अपने दस्ताने नमक को दे दिए। दोनों टीमों ने वास्तव में अच्छा खेला।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News