इंजीनियरों की आदत होती है जल्दी सीख लेने की, मैं बेहतर होने की कोशिश करूंगा : मधवाल

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 03:44 PM (IST)

चेन्नई : लखनऊ सुपर जायंट्स के विरुद्ध अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर मुंबई इंडियन्स को क्वालीफायर में पहुंचाने वाले आकाश मधवाल ने कहा है कि उन्हें लंबे समय से इस तरह के मौके का इंतजार था। मुंबई ने बुधवार को खेले गये एलिमिनेटर में लखनऊ को 81 रन से रौंद दिया। मधवाल ने अपने चार ओवर में मात्र पांच रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए लखनऊ की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। 

मधवाल ने मैच के बाद कहा, ‘‘मैं अभ्यास कर रहा था, और इस मौके का इंतजार कर रहा था। मैंने इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद टेनिस की गेंद से क्रिकेट खेलना शुरू किया क्योंकि यह मेरा जुनून था।'' उत्तराखंड के रुड़की से आने वाले मधवाल इंजीनियरिंग के छात्र रह चुके हैं और अपने राज्य से आईपीएल खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं। पीठ की सर्जरी करवाने वाले जसप्रीत बुमराह के आईपीएल 2023 से बाहर होने के बाद भारतीय गेंदबाज की कमी मुंबई पर भारी पड़ सकती थी, लेकिन मधवाल ने ऐसा नहीं हो सका। वह इस सीजन सात मैचों में 12.85 की औसत 13 विकेट चटका चुके हैं। 

इंजीनियरों की आदत होती है जल्दी सीख लेने की

इसी साल मुंबई के लिये पदार्पण करने वाले मधवाल ने कहा, ‘‘इंजीनियरों की आदत होती है जल्दी सीख लेने की। सो मैं अभ्यास करता रहता हूं और उसे ही लागू करने की कोशिश करता हूं। मुझे खुद पर गर्व है, लेकिन मैं बेहतर होने की कोशिश भी करूंगा। बुमराह भाई की टीम में अपनी जगह है। मैं सिफर् जिम्मेदारी निभाने की कोशिश कर रहा हूं। घर पर सभी जानते हैं कि मैं मेहनत कर रहा हूं।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News