इंग्लैंड और स्विट्जरलैंड ने विश्व कप में जगह बनाई, इटली को खेलना होगा प्लेऑफ

punjabkesari.in Tuesday, Nov 16, 2021 - 04:52 PM (IST)

बेलफास्ट : इंग्लैंड और स्विट्जरलैंड ने अगले साल कतर में होने वाले फीफा विश्व कप फुटबॉल के लिए सीधे क्वालीफाई कर लिया है लेकिन इटली को चार साल पहले की तरह फिर से प्लेऑफ में खेलना होगा। इटली ने उत्तरी आयरलैंड के खिलाफ अपना मैच गोलरहित ड्रा खेला जिससे यूरोपीय चैंपियन अपने क्वालीफाईंग ग्रुप में स्विट्जरलैंड के बाद दूसरे स्थान पर रहा।

PunjabKesari

स्विट्जरलैंड ने बुल्गारिया को 4-0 से हराकर इटली को पीछे छोड़ा और ग्रुप सी में शीर्ष पर रहकर शान से विश्व कप में जगह बनाई। इटली और स्विट्जरलैंड अपने अंतिम मैच में समान 15 अंकों के साथ उतरे थे। इटली गोल अंतर के कारण ग्रुप में शीर्ष पर था लेकिन मैच ड्रा खेलने से उसकी सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीदों पर पानी फिर गया। स्विट्जरलैंड की तरह इंग्लैंड ने भी कतर का सीधा टिकट कटाया। 

उसने सैन मैरिनो को 10-0 से करारी शिकस्त देकर ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया। इंग्लैंड ने क्वालीफाईंग में 39 गोल किये जो किसी भी टीम से सर्वाधिक हैं। हैरी केन ने चार गोल किये जिससे इंग्लैंड की तरफ से उनके कुल गोल की संख्या 48 हो गयी है। वह वायने रूनी के राष्ट्रीय रिकार्ड से अब केवल पांच गोल पीछे हैं। केन ने अपने सभी गोल पहले हॉफ में किये। यह 1964 के बाद पहला अवसर है जबकि इंग्लैंड ने किसी मैच में अपने गोल की संख्या दोहरे अंक में पहुंचाई।

केन के अलावा हैरी मैगुआयर, एमिली स्मिथ रोव, टायरन मिंग्स, टैम अब्राहम और बुकायो साका ने भी गोल किये। स्कॉटलैंड ने ग्रुप एफ के विजेता डेनमार्क को 2-0 से हराकर क्वालीफाईंग में उसका विजय अभियान थामा। इससे स्कॉटलैंड भी इटली की तरह प्लेऑफ में वरीय टीम के रूप में भाग लेगा। इंग्लैंड के ग्रुप में पोलैंड आखिरी मैच में हंगरी से 2-1 से हारने के बावजूद दूसरे स्थान पर रहा और उसे प्लेऑफ में पहला मैच विदेशी धरती पर खेलना पड़ सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News