इंग्लैंड की बार्मी आर्मी ने स्टीव स्मिथ को उनके जन्मदिन पर किया ट्रोल

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 05:03 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड की आधिकारिक फैन आर्मी 'बार्मी आर्मी' ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्टीव स्मिथ को उनके 34वें जन्मदिन पर शुक्रवार 2 जून को ट्रोल किया। स्मिथ इस समय इंग्लैंड में हैं क्योंकि वह 7 जून को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का सामना करने के लिए तैयार हैं और फिर 16 जून से शुरू होने वाली पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड का सामना करेंगे। 

बार्मी आर्मी ने स्मिथ को जन्मदिन की मुबारकबाद देते हुए ट्वीट किया, जन्मदिन मुबारक हो स्टीव स्मिथ, जल्द ही मिलते हैं। तस्वीर सिडनी हवाई अड्डे पर स्टीव स्मिथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जहां ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान की आंखों में आंसू थे और उन्होंने 2018 में गेंद से छेड़छाड़ कांड की पूरी जिम्मेदारी ली थी। स्मिथ और डेविड वार्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए प्रतिबंधित किया गया था। स्मिथ के लिए बार्मी आर्मी के जन्मदिन की पोस्ट से प्रशंसक प्रभावित नहीं हुए और उन्होंने इंग्लैंड की प्रशंसक सेना की खिंचाई की। 

स्टीव स्मिथ ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ कांड में शामिल होने के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित किए जाने के बाद खेल के सबसे लंबे प्रारूप में शानदार वापसी की। एशेज 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ 110.54 की औसत से स्मिथ के कुल 774 रन को एक श्रृंखला में अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन के रूप में सराहा गया। 

2019 एशेज श्रृंखला में स्मिथ के ऐतिहासिक कारनामे खेल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ श्रृंखला बल्लेबाजी प्रदर्शन में शामिल हैं। वह सात में से एक महज पारी में असफल रहे। जरूरत पड़ने पर रन बनाए गए और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को सीरीज ड्रॉ कराने में मदद की। दो टेस्ट में, उन्होंने प्रत्येक पारी में बड़ा प्रदर्शन किया और अन्य दो मैचों में शानदार अर्धशतक बनाए। बार्मी आर्मी को इंग्लैंड में स्मिथ के असाधारण बल्लेबाजी रिकॉर्ड से सावधान रहना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News