इंग्लैंड ने भारत को दिया 420 रन का लक्ष्य, फैंस को आई सहवाग की याद

punjabkesari.in Monday, Feb 08, 2021 - 06:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के चेपॉक मैदान टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड टीम ने मेजबान भारत के सामने 420  रन का विशाल लक्ष्य रखा है। चौथे दिन के खेल खत्म होने तक भारतीय टीम एक विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 12 रन बनाकर जैक लीच की गेंद का शिकार हो गए। इंग्लैंड टीम द्वारा मिले पहाड़ जैसे लक्ष्य को देखते हुए सोशल मीडिया पर फैंस को पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की याद आ गई और वह ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे। 

Sports

भारत को टेस्ट मैच के जीतने के लिए आखिरी दिन 381 रन बनाने हैं। चेन्नई जैसी पिच में जहां स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही है वहां पर भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाना मुश्किल हो सकता है। इसलिए सोशल मीडिया पर फैंस को सहवाग की याद आने लगी और वह ट्रेंड करने लग पड़े।

दरअसल साल 2008 में जब इंग्लैंड की टीम भारतीय दौरे पर आई थी तब भी चेन्नई में टेस्ट मैच खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम के सामने इंग्लैंड ने 387 रन का लक्ष्य दिया था। सहवाग ने तब भारतीय टीम को तेज शुरूआत देते हुए 68 गेंदों पर 83 रन की अक्रामक पारी खेलकर अंग्रेजों की गेंदबाजी को तहस नहस कर दिया था। इसके बाद भारतीय टीम ने इस मैच को जीत लिया था। इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने शतक भी लगाया था। 

गौर हो कि भारतीय टीम को टेस्ट मैच के आखिरी दिन 381 रन बनाने हैं और उसके पास 9 विकेट बचे हुए हैं। भारत इस मैच को जीत सकता है अगर वह इस स्कोर को बना ले। इस मैच में भी भारतीय टीम के किसी एक खिला़डी को सहवाग वाली पारी खेलने पड़ेगी तभी भारत इस मैच को जीतने में सफल हो सकता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News