महानतम बनने के लिए इंगलैंड को अब 50 ओवर का विश्व कप जीतना होगा : इयोन मोर्गन

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 11:45 AM (IST)

एडिलेड : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि जोस बटलर की टीम को अब तक की सबसे बड़ी सफेद गेंद वाली टीम में से एक कहलाने के लिए अगले साल भारत में 50 ओवरों का विश्व कप जीतना होगा। बटलर की टीम ने हाल ही में टी-20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तान को एकतरफा हराकर जीत हासिल की थी। इंगलैंड को 2019 का क्रिकेट विश्व कप दिलवाने वाले मोर्गन अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह मानने का कोई कारण नहीं है कि इंग्लैंड अगले साल भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में फिर से ऐसा नहीं कर सकता है।

 


मोर्गन ने कहा कि जोस (बटलर) ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले कहा था कि यह अच्छा नहीं है कि सिर्फ एक ऐसी टीम के रूप में याद किया जाए जो आक्रामक और धमकी देने वाली थी। हमें कुछ ठोस चाहिए। हमारे पास अगले साल 50 ओवर में एक बार फिर से ऐसा करने का अवसर है। कोई कारण नहीं है कि आप फिर से विश्व कप के नुकीले अंत तक न पहुंचें। मुझे लगता है कि जोस खुद इस पर फैसला करेगा।

 

 

मॉर्गन ने कप्तान के रूप में बटलर के विकास की भी प्रशंसा की, जो टी20 विश्व कप अभियान के दौरान सामने नजर आया। मॉर्गन बोले- उनकी (बटलर की) रणनीति टूर्नामेंट के अंत में बेहतर थी। यह खेल को अपने पास आने देने और अपने पत्ते खेलने के अवसरों को चुनने के बारे में है। मुझे लगा कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता गया, यह बेहतर होता गया। जाहिर तौर पर उनका प्रदर्शन बल्ले से भी बेहतर रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News