हैरी केन के समर्थन में इंग्लैंड टीम, सेमीफाइनल की उम्मीदें खत्म होने के बाद हो रही थी आलोचना

punjabkesari.in Sunday, Dec 11, 2022 - 10:38 AM (IST)

अल खोर : हैरी केन पहली पेनल्टी पर गोल करने के बाद दूसरी पेनल्टी पर चूक गए जिससे इंग्लैंड की विश्वकप की उम्मीदें भी धराशाई हो गई लेकिन उनकी टीम के साथियों ने इस स्टार स्ट्राइकर का समर्थन किया। फ्रांस ने विश्व कप क्वार्टर फाइनल के इस मैच में जब 2-1 से बढ़त बना रखी थी तब खेल के 84वें मिनट में इंग्लैंड को बराबरी का मौका मिला लेकिन पेनल्टी पर केन का शॉट क्रॉसबार के ऊपर से बाहर चला गया और इसके साथ ही इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो गई। 

फ्रांस के स्टार स्ट्राइकर काइलिन एमबापे ने केन की इस चूक का जोरदार जश्न मनाया लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ी और समर्थक सन्न रह गए। केन को स्वयं विश्वास नहीं हो पा रहा था कि वह कितनी बड़ी गलती कर गए हैं। उन्होंने अपनी शर्ट से मुंह ढक दिया। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने हालांकि केन का समर्थन करते हुए कहा कि इस स्ट्राइकर को गमजदा होने की जरूरत नहीं क्योंकि उन्हीं की बदौलत टीम इस मुकाम पर पहुंची थी। 

इंग्लैंड के मिडफील्डर जॉर्डन हैंडरसन ने कहा, ‘हम जानते हैं कि हैरी ने पेनल्टी पर हमारे लिए कितने गोल किए हैं। उन्होंने इस मैच में भी पहली पेनल्टी को गोल में बदला था। हमें यहां तक पहुंचाने में उनका अहम योगदान रहा।' उन्होंने कहा, ‘वह विश्व स्तरीय स्ट्राइकर हैं, हमारे कप्तान हैं और अगर वह नहीं होते तो हम यहां तक भी नहीं पहुंच पाते।' 

केन ने वर्तमान विश्व कप में पांच मैचों में दो गोल किए। फ्रांस के खिलाफ गोल उनका इंग्लैंड की तरफ से 53वां गोल था जिससे उन्होंने वायने रूनी के राष्ट्रीय रिकॉर्ड की बराबरी भी की। इंग्लैंड के कोच गैरेथ साउथगेट ने कहा, ‘उन्होंने हमारे लिए अविश्वसनीय प्रदर्शन किया है और पेनल्टी की ऐसी परिस्थितियों में वह हमारे सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने जितने गोल किए हैं उनके बिना हम यहां तक नहीं पहुंच पाते।' केन की चूक के कारण फ्रांस ने यह मैच 2-1 से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना मोरक्को से होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News