एशिया कप विवाद : शाहीद अफरीदी बोले- BCCI के सामने ICC भी कुछ नहीं कर पाएगा

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 01:53 PM (IST)

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व तेजतर्रार हरफनमौला शाहिद अफरीदी का मानना है कि उनके देश में 2023 एशिया कप की मेजबानी की बात पर आईसीसी भी बीसीसीआई के सामने कुछ नहीं कर पाएगा। पड़ोसियों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण पाकिस्तान में खेलने से बीसीसीआई के इनकार ने इस साल के अंत में सीमा पार होने वाले टूर्नामेंट पर संदेह जताया है। महाद्वीपीय टूर्नामेंट महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एकदिवसीय विश्व कप से ठीक पहले निर्धारित है, जिसकी मेजबानी भारत कर रहा है और पाकिस्तान ने जैसे को तैसा जवाबी कार्रवाई में बहिष्कार करने की धमकी दी है।

अफरीदी ने 'समा टीवी' से कहा, 'मुझे नहीं पता, क्या भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा? क्या हम भारत में होने वाले वनडे विश्व कप का बहिष्कार करेंगे? उन्होंने कहा, "इस मामले में आईसीसी की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है, उन्हें आगे आना चाहिए, लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि आईसीसी भी बीसीसीआई के सामने कुछ नहीं कर पाएगा।" अपनी पावर-हिटिंग क्षमताओं और तेज लेग स्पिनरों के साथ अपने समय के क्रिकेट के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक, अफरीदी ने कहा कि बीसीसीआई खुद को फ्लेक्स कर रहा है क्योंकि इसने खुद को "इतना मजबूत" बना लिया है।

अफरीदी ने कहा, "अगर कोई अपने पैरों पर खड़ा होने में असमर्थ है तो फिर इस तरह के फैसले लेना आसान नहीं रहता है। बहुत सारी चीजों को देखना पड़ जाता है। भारत अगर आंखें दिखा रहा है या इस तरह की बात कर रहा है तो उन्होंने अपने आपको मजबूत किया है, तभी वो ये बात कह पा रहे हैं। अन्यथा उनमें साहस नहीं होता। अंत में यह खुद को मजबूत बनाने और फिर निर्णय लेने के बारे में है।" उन्होंने आगे कहा, 'जजबाती तौर पर मैं भी कह दूंगा कि जाने की जरूरत नहीं है, परंतु ऐसे फैसले बहुत सोच-समझकर किए जाते हैं। बहुत सारी चीजों को देखना होता है. आपको आपकी आर्थिक व्यवस्था देखनी होती है। वर्तमान में आपकी हालत खराब है ऐसे में जजबाती होकर फैसला नहीं लिया जा सकता।''

अफरीदी की टिप्पणी भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के विवादास्पद मुद्दे पर उठाए जाने के बाद आई है। अश्विन ने अपने YouTube चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में कहा था, "अंतिम निर्णय यह हो सकता है कि एशिया कप को श्रीलंका में स्थानांतरित किया जाए। यह 50 ओवर के विश्व कप के लिए एक महत्वपूर्ण लीड-अप है। दुबई में कई टूर्नामेंट हुए हैं। अगर इसे स्थानांतरित किया जाता है तो मुझे भी खुशी होगी।" वहीं एशिया कप के आयोजन स्थल को लेकर बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बीच तनातनी चल रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News