''समय बीत रहा है'', खराब फॉर्म में चल रहे KL Rahul पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 02:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल और फॉर्म में चल रहे सरफराज खान को जगह देने वाली बहस के बीच पुणे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट के टॉस के समय रोहित ने सरफराज के साथ, वाशिंगटन सुंदर और आकाश दीप को भी शामिल किया गया जबकि केएल राहुल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को बाहर कर दिया गया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना ​​है कि केएल राहुल (KL Rahul) के लिए समय बीत रहा है, जिन्होंने हाल ही में लाल गेंद वाले क्रिकेट में संघर्ष किया है। 

चोपड़ा ने कहा, 'बेशक, उनके फॉर्म की वजह से दबाव बढ़ रहा है। किसी खिलाड़ी को आंकना या उसके एक प्रदर्शन के आधार पर उसे चुनना या हटाना भी अनुचित है। पिछले 8 या 10 टेस्ट मैचों में उसका प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। यह भी एक तथ्य है। इसलिए, समय बीतता जा रहा है।' 2003 और 2004 के बीच भारत के लिए 10 टेस्ट खेलने वाले चोपड़ा वर्तमान में भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज के लिए जियोसिनेमा और स्पोर्ट्स18 के विशेषज्ञ हैं। 

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने यह भी बताया कि सरफराज के लगातार रन बनाने से केएल राहुल पर दबाव बढ़ गया है। इस साल की शुरुआत में राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण करने के बाद से सरफराज ने चार टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 58.33 की शानदार औसत से 350 रन बनाए हैं जिसमें तीन अर्धशतक और एक शतक शामिल है। 

चोपड़ा ने कहा, 'सरफराज ने पिछले टेस्ट मैच में पहले ही 150 रन बना लिए हैं। केएल राहुल पर भी दबाव है। टीम यह भी जानती है कि केएल राहुल मूल रूप से सलामी बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्हें कई बार क्रम में ऊपर-नीचे किया गया है। किसी के लिए हमेशा दबाव में रहना और उसे समायोजित करने के लिए कहना उचित नहीं है। लेकिन, हां टीम उनका समर्थन कर रही है, लेकिन अंत में, यह रन बनाने के बारे में है। इसलिए अब केएल राहुल पर दबाव होगा। इसमें कोई संदेह नहीं है।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News