''पृथ्वी शॉ एक डार्क हॉर्स हैं'': बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए पूर्व भारतीय चयनकर्ता की बोल्ड पिक

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 12:34 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पास टेस्ट मैचों में ओपनिंग कॉम्बिनेशन है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम में रिजर्व ओपनर होने की संभावना है। यह अगले महीने से शुरू होने वाला एक लंबा दौरा है और पुरुष सीनियर चयन समिति स्क्वाड को अंतिम रूप देते समय सभी आधारों को कवर करना चाहेगी। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर रिजर्व ओपनर तैयार रखना महत्वपूर्ण है। 

रोहित शर्मा के व्यक्तिगत कारणों से एक टेस्ट से बाहर होने की खबरों के साथ अजीत अगरकर एंड कंपनी इस भूमिका के लिए संभावित उम्मीदवारों पर कड़ी नजर रखेगी। अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़ और साई सुदर्शन कुछ विकल्प हैं, लेकिन भारत के पूर्व चयनकर्ता जतिन परांजपे ने सूची में एक बहुत ही दिलचस्प नाम जोड़ा है। परांजपे का मानना ​​है कि अपनी आक्रामक शैली और तेजी से रन बनाने के लिए मशहूर पृथ्वी शॉ शीर्ष क्रम में एक अलग गतिशीलता जोड़ते हैं और उन्हें लगता है कि वह डॉर्क हॉर्स हैं। 

उन्होंने कहा, 'शुभमन गिल शायद तीसरे सलामी बल्लेबाज के लिए एक अच्छा विकल्प हैं क्योंकि वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और पारी की शुरुआत भी कर सकते हैं। हालांकि मैं स्थिति के आधार पर तीसरे सलामी बल्लेबाज की भूमिका के लिए केएल राहुल पर भी विचार करूंगा। हर कोई रन बना रहा है। ईश्वरन भी अच्छा कर रहे हैं। एक ऐसा डॉर्क हॉर्स भी है जिसके बारे में कोई बात नहीं कर रहा है और वह पृथ्वी शॉ है। यह घरेलू सीजन शॉ के लिए महत्वपूर्ण होगा।' 

दिलचस्प बात यह है कि शॉ ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेला था। उन्होंने पांच टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 42.37 की औसत से 339 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्द्धशतक शामिल हैं। आक्रामक सलामी बल्लेबाज ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 134 रन बनाकर शानदार शुरुआत की और 18 साल की उम्र में डेब्यू पर शतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बन गए। उसके बाद से उनका करियर आसान नहीं रहा है क्योंकि चोटों, फॉर्म और मैदान के बाहर की चिंताओं के कारण उन्हें कई झटके लगे हैं। 

अब आगामी रणजी ट्रॉफी सीजन में शॉ चयनकर्ताओं को प्रभावित करना चाहेंगे। परांजपे ने कहा, 'अगर पृथ्वी शॉ का सीजन अच्छा रहा तो वह रेस में शामिल हो जाएंगे। मुझे लगता है कि वह देश के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन कड़ी प्रतिस्पर्धा है और जो भी उस समय सबसे अच्छी फॉर्म में होगा, उसे चुना जाएगा।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News