फाफ डु प्लेसिस ने इसे बताया सबसे कठिन गेंदबाज, लम्बे समय से टीम से है बाहर

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 05:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने हाल ही में जोफ्रा आर्चर को आधुनिक क्रिकेट में सामना करने वाले सबसे कठिन गेंदबाज के रूप में नामित किया। फाफ से आज मैदान पर सामना करने वाले सबसे कठिन गेंदबाज का नाम पूछा गया और पूर्व प्रोटियाज कप्तान ने जवाब में जोफ्रा आर्चर का नाम लिया। आर्चर ने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 42 मैचों में 86 विकेट चटकाए हैं। हालांकि क्रिकेटर को चोट लगने का खतरा था और उसी के कारण पिछली एशेज श्रृंखला और टी20 विश्व कप 2021 और 2022 से चूक गए। 

आगामी एशेज और एकदिवसीय विश्व कप के संबंध में अपने कार्यभार प्रबंधन पर नजर रखते हुए तेज गेंदबाज केप टाउन स्थित फ्रेंचाइजी के लिए केवल 2 मैचों में ही दिखाई देंगे। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के लिए भी खेला जिसने बाद के पाकिस्तान के टेस्ट दौरे से पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम का सामना किया। इसी सेगमेंट में 38 वर्षीय डु प्लेसिस ने यह भी खुलासा किया कि वह ग्लेन मैक्सवेल के स्विच हिट को चुराना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलिया अंतर्राष्ट्रीय अक्सर शॉट पूरी आसानी से खेलता है और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान इसे अपने शस्त्रागार में जोड़ना चाहते हैं। 

विशेष रूप से वह आगामी एसए20 लीग में सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी के साथ फिर से जुड़ते हुए दिखाई देंगे। जॉबबर्ग सुपर किंग्स ने उद्घाटन संस्करण से पहले उन्हें अपना कप्तान नामित किया है और वे 11 जनवरी को अपने पहले मैच में डरबन के सुपर जायंट्स से भिड़ेंगे। जहां तक इंडियन प्रीमियर लीग में फाफ के शामिल होने का सवाल है उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2023 की नीलामी से पहले बरकरार रखा था और आगामी संस्करण में एक बार फिर टीम का नेतृत्व करते हुए दिखाई देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News