Federer Retired : रोजर फेडरर ने नम आंखों से कहा टेनिस को अलविदा

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 03:27 PM (IST)

खेल डैस्क : 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्टार टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने लंदन में अपने करियर का आखिरी मैच खेला। फेडरर ने अपने करियर का आखिरी मैच लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल के साथ मिलकर खेला। लेकिन जैक सॉक और फ्रांसेस टियाफो ने उनके सपने पर पानी फेर यह मुकाबला जीत लिया। फेडरर और नडाल की जोड़ी को मैच मे 4-6, 7-6 (2), 11-9 से हार मिली। इसी के साथ रोजर फेडरर के शानदार टेनिस करियर का अंत हो गया।

 

Federer Retired, Roger Federer retirement, Roger Federer, Tennis news in hindi, फेडरर सेवानिवृत्त, रोजर फेडरर सेवानिवृत्ति, रोजर फेडरर, टेनिस समाचार हिंदी में


रोजर फेडरर के रिटायरमेंट में सभी के आंखें नम थी। फेडरर भी अपने अंतिम मैच में फूट-फूट कर रोते हुए दिखाई दिए। इस मैच के दौरान फेडरर को विदाई देने कई स्टार टेनिस प्लेयर भी मौजूद थे। 41 वर्षीय स्विेट्जरलैंड के स्टार टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने हाल ही में संन्यास का ऐलान किया था। फैडरर ने पिछले हफ्ते रिटायरमैंट की योजनाओं संबंधी सोशल मीडिया पर एक लंबा नोट साझा किया था। उन्होंने कहा था कि 41 साल की उम्र में उन्हें लगता है कि इसे छोडऩे का समय आ गया है।

 

वर्षों में टेनिस ने मुझे जो भी उपहार दिए हैं वह निस्संदेह वे लोग हैं जिनसे मैं रास्ते में मिला- मेरे दोस्त, मेरे प्रतियोगी और अधिकांश प्रशंसक जो खेल को इसकी विशेषता देते हैं। आज मैं आप सभी के साथ कुछ समाचार साझा करना चाहता हूं। लेवर कप का आगामी संस्करण मेरा अंतिम एटीपी टूर्नामेंट होगा।

Federer Retired, Roger Federer retirement, Roger Federer, Tennis news in hindi, फेडरर सेवानिवृत्त, रोजर फेडरर सेवानिवृत्ति, रोजर फेडरर, टेनिस समाचार हिंदी में

बता दें कि रोजर फेडरर पुरुष सिंगल्स में ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। फेडरर ने 24 साल के टेनिस करियर में 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। सबसे ज्यादा पुरुष सिंगल्स ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में स्पैनिश खिलाड़ी 22 खिताब जीतकर पहले नंबर पर हैं तो वहीं सर्बिया के नोवाक जोकोविच 21 खिताब जीतकर दूसरे नंबर पर हैं।

 

सबसे ज्यादा मेंस सिंगल्स ग्रैंड स्लैम खिताब
1. राफेल नडाल (स्पेन)- 22 
2. नोवाक जोकोविच (सर्बिया )- 21
3. रोजर फेडरर (स्विट्जरलैंड)- 20
4. पीट सैम्प्रास (अमेरिका)-14 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News