रूस के इयान नेपोंनियची नें जीता फीडे कैंडीडेट शतरंज ,अब कार्लसन को देंगे चुनौती

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 04:37 PM (IST)

एकतुरिनबुर्ग ,रूस ( निकलेश जैन )  मौजूदा विश्व चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन को चुनौती देने का अधिकार रूस के इयान नेपोंनियची ने हासिल कर लिया है । फीडे कैंडीडेट शतरंज चैंपियनशिप के 13 वे राउंड के बाद एक राउंड पूर्व ही नेपोंनियची टूर्नामेंट के विजेता बन गए है ।

PunjabKesari

13 राउंड के बाद नेपो के 8.5 अंक है जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी अनीश के 7.5 अंक है ऐसे मे टाईब्रेक के नियमो के अनुसार क्यूंकी अनीश गिरि को नेपोंनियची नें 1.5-0.5 के व्यक्तिगत स्कोर से पीछे किया हुआ है नेपो का खिताब जीतना तय हो गया है । अब नेपोंनियची इस वर्ष के अंत मे दुबई मे होने वाली विश्व शतरंज चैंपियनशिप मे विश्व चैम्पियन के ताज को चुनौती देंगे ।

PunjabKesari

फीडे कैंडीडेट के 13 वे राउंड मे नेपोंनियची नें फ्रांस के मकसीम लागरेव के साथ अपना मुक़ाबला ड्रॉ खेला लेकिन उनके ठीक पीछे चल रहे नीदरलैंड के अनीश गिरि रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक के हाथो पराजित हो गए । अन्य मुकाबलों मे चीन के वांग हाउ को यूएस के फबियानों करूआना नें तो रूस के आलेक्सींकों किरिल को चीन के डिंग लीरेंन नें मात दी ।

राउंड 13 के बाद बाद नेपोम्नियाची 8.5 अंक ,अनीश 7.5 अंक , फबियानों और मकसीम 7 अंक , ग्रीसचुक 6.5 अंक , डिंग 6 अंक ,वांग 5 अंक  आलेक्सींकों 4 .5 अंक पर खेल रहे है । आज औपचारिक तौर पर अंतिम 14 वां राउंड खेला जाएगा ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niklesh Jain

Related News

Recommended News