FIFA 2022: स्पेन ने अपने पहले मैच में कोस्टारिका के खिलाफ की आसान जीत दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 12:29 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: फीफा विश्व कप के चौथे दिन ग्रुप-ई के मुकाबले में स्पेन ने कोस्टारीका को 7-0 से रौंद दिया। विश्व कप में स्पेन की यह सबसे बड़ी जीत है। इसके साथ स्पेन ने खेमें में 11 साल बाद एक और बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल स्पेन 2010 से विश्व कप में अपना कोई भी उद्घाटन मैच जीत नहीं पाई थी, हालांकि स्पेन ने अब इस स्ट्रीक को तोड़ दिया है। वहीं इस जीत के बाद स्पेन टीम ग्रुप-ई में जापान को पछाड़ के पहले स्थान पर पहुंच गई है।

इस पूरे मैच में स्पेन का दबदबा रहा, बॉल पोजेशन की बात करें तो स्पेन के पक्ष में यह 82 प्रतिशत रहा और मैच में कोस्टारिका महज 18 प्रतिशत बॉल पोजेशन के साथ पूरे मैच में कमजोर साबित हुआ। इस मैच का पहला गोल दानी ओल्मो ने 11वें मिनट में  युवा खिलाड़ी पेड्री के असिस्ट की मदद से किया। उनके बाद मार्को असेंसियो ने विरोधी टीम को सांस लेने का मौका नहीं दिया और मैच के 21वे मिनट में गोल दागकर बढ़त को दौगुना कर दिया। वहीं इसके बाद कोस्टारिका मैच में स्पेन की बढ़त को कम करने के बजाय एक और गलती कर स्पेन को पेनल्टी का मौका दे बैठी, जिसे फेरान टोरेस ने भुनाने का मौका बिलकुल नहीं गंवाया और मैच के 31वें मिनट में मैच में अपना पहला, जबकि स्पेन के लिए तीसरा गौल दागा।

PunjabKesari

हाफटाइम तक कोस्टारिका एक भी गोल नहीं कर पाई और स्पेन ने हाफटाइफ की सीटी बजने तक 3-0 से बढ़त बनाई रखी। दूसरे हाफ में कोस्टारिक को मौका देने कि बजाय मैच में स्पेन ने और भी ज्यादा आक्रमकता दिखाई। मैच के दूसरे हाफ में स्पेन ने कुल चार गौल दागे। दूसरे हाफ में मैच का चौथा गोल 54 मिनट में आया जो कि स्पेन के फेला टोरेस ने दागा, यह उनका मैच का दूसरा गोल था। उनके बाद स्पेन के लिए पांचवा गोल युवा खिलाड़ी गावी ने 74वें मिनट में दागा।

इसके बाद कोस्टारिका पूरी तरह पस्त सी हो गई और उनके पास अब मैच में बराबरी या बढ़त बनाने का रास्ता लगभग असंभव समान हो गया। हालांकि, स्पेन 5-0 की बढ़त बनाने के बाद भी नहीं रूकी और मैच के 90वें मिनट में कार्लोस सोलर ने गोल दागकर स्पेन की लीड 6-0 कर दिया। मैच के अंत में 9 मिनट का इंजरी टाइम जोड़ा गया और मैच के 90+2वें मिनट में स्पेन के अल्वारो मोराट ने मैच का आखिरी गोल दागा। इसी के साथ मैच में रेफरी की अंतिम सीटी पर स्पेन ने यह मैच 7-0 से जीत लिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News