फीफा विश्व कप : जर्मनी और बेल्जियम की जर्सी की कीमतें हुई धड़ाम

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 03:54 PM (IST)

दोहा : फीफा विश्व कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद जर्मनी और बेल्जियम की जर्सी की कीमतों में भारी गिरावट आई है। विश्वकप केवल 32 टीमों के लिए रोमांचक जंग का गवाह ही नहीं बना बल्कि जर्सी प्रायोजकों के लिए इस आयोजन ने एक महत्वपूर्ण बाजार की शक्ल भी अख्तियार की है। कुछ टीमे जो अभी कतर में है, उनकी जर्सी हाथों हाथ बिक चुकी हैं लेकिन दूसरी ओर कुछ ऐसी भी टीम हैं जो यहां से अपना अभियान समाप्त कर रवाना हो चुकी हैं मगर उनकी किट को अब यहां कोई नहीं पूछ रहा है। 

दोहा के एक शापिंग माल में क्वाटर्र फाइनल में जगह बनाने में सफल इंग्लैंड, अर्जेंटीना और पुर्तगाल की जर्सी की सबसे अधिक मांग है मगर प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरने वाले जर्मनी और बेल्जियम की जर्सी भारी डिस्काउंट के साथ बाजार में उपलब्ध है मगर उनका खरीददार नहीं मिल रहा है। ग्रुप चरण में मुकाबले से बाहर होने वाली जर्मनी की प्रमाणिक जर्सी की कीमते में खासी गिरावट आई है। 

करीब 670 कतरी रियाल यानी 184 अमरीकी डालर की कीमत वाली जर्सी औंधे मुंह गिर कर अब 329 कतरी रियाल यानी 90.3 डालर में बिक रही है। यही हाल बेल्जियम की जर्सी का है जिसकी कीमत 430 कतरी रियाल से घट कर आधी रह गयी है। इसके अलावा, स्पेन और जापान की जर्सी की कीमतें भी धड़ाम हुयी हैं। 

माल में मौजूद एक ग्राहक ने कहा कि उसकी टीमों की जर्सी खरीदने में अब कोई दिलचस्पी नहीं है हालांकि कम कीमत में मिल रही जर्सी संग्रह के लिए अच्छी है। एक सेल्समैन ने कहा, ‘हमने प्रशंसकों के लिए बड़ी संख्या में पसंदीदा जर्सी तैयार की हैं, लेकिन अब इन जर्सियों की बिक्री चुनौती बन चुकी है और इसलिए हम छूट दे रहे हैं।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News