फीफा विश्व कपः जब मैच के दौरान चले लात-घूंसे, पुलिस को आना पड़ा बीच में

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 06:24 PM (IST)

मास्कोः रूस में 21वें फीफा विश्वकप का रोमांच शुरू हो चुका है। फुटबॉल प्रेमी विश्वकप में अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को मैदान में, टीवी पर और तरह-तरह से चीयर कर रहे हैं। 1930 से शुरू हुए फुटबॉल के इस महाकुंभ से जुड़ी घटनाओं को फैंस आज भी भुला नहीं सके हैं। अपनी पसंदीदा टीम को सपोर्ट करने बड़ी संख्या में फैन्स पहुंचते हैं। मैच जीतने के बाद खिलाड़ियों के साथ फैंस भी जश्न मनाते हैं।
PunjabKesari मैच के दौरान कई बार फैंस इतने आक्रामक हो जाते हैं। कि उन्हें रोकने के लिए कई बार पुलिस बल और सिक्योरिटी गार्ड को बीच में आना पड़ता है। फील्ड पर कई बार खिलाड़ियों के बीच छोटी बड़ी चीजों को लेकर बहस होना खेल में आम बात है।
PunjabKesari
साल 1962 में चिली और इटली के बीच 2 जून को खेले गए मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने इस खेल को शर्मसार कर दिया। दरअसल, इस मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के बीच मैच के दौरान बीच मैदान पर ही लात घूंसे चलने लगे। इस साल फुटबॉल विश्वकप ब्राजील की टीम ने जीता था। लेकिन यह विश्वकप जीत से ज्यादा इटली और चिली के बीच हुए मैच के दौरान हुए विवाद के लिए याद किया जाता है।
PunjabKesari इस साल दक्षिण अमेरिका के देश चिली में फीफा विश्वकप का आयोजन किया गया था। ग्रुप बी के मुकाबले में चिली और इटली का सामना होना था। मैच शुरू होने के कुछ समय बाद खिलाड़ियों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। बहस को कोई रोकने की कोशिश करता, उससे पहले ही खिलाड़ियों ने एक दूसरे के ऊपर हाथ उठाना शुरू कर दिया था।
PunjabKesari
मामला बढ़ता देख पुलिस को बीच में आना पड़ा और दो खिलाड़ियों को मैदान से बाहर भेज दिया गया। पुलिस के जाने के बाद मैच को फिर से शुरू किया गया, लेकिन थोड़ी देर बाद खिलाड़ियों के बीच फिर विवाद शुरू हो गया। दोनों देशों के खिलाड़ी एक दूसरे के ऊपर थूकने लगे। इस मैच में बीच-बचाव करने के लिए पुलिस को तीन बार मैदान पर आना पड़ा। आखिर में चिली ने इटली को 2-0 से हराकर मैच अपने नाम किया।
PunjabKesari   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News