एफआईएच प्रो लीग : भारतीय महिला टीम शूटआउट में दूसरे दर्जे की नीदरलैंड से हारी

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 08:46 PM (IST)

भुवनेश्वर : भारतीय महिला हॉकी टीम शनिवार को यहां एफआईएच प्रो लीग मुकाबले के दूसरे मैच में ओलंपिक चैम्पियन नीदरलैंड की दूसरे दर्जे की टीम से नियमित समय में 1-1 की बराबरी के बाद हुए शूटआउट में 1-3 से हार गई। राजविंदर कौर ने मैच के पहले मिनट में गोल कर दिया था। नीदरलैंड की टीम में इस समय उस टीम की कोई भी खिलाड़ी नहीं है जिसने पिछले साल टोक्यो ओलिम्पिक में स्वर्ण पदक जीता था। टीम ने 53वें मिनट में कप्तान यानसन यिब्बी की मदद से बराबरी गोल दागा और टीम मैच शूटआउट में ले गयी।

यानसन नीदरलैंड की सबसे अनुभवी खिलाड़ी है जिन्होंने शनिवार को मैच से पहले 24 मैच खेले थे। केवल चार अन्य खिलाड़ी ही 10 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेली हैं। कप्तान और गोलकीपर सविता भारत के लिए सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं जिन्होंने 223 मैच खेले हैं। भारत भी टोक्यो ओलिम्पिक में ऐतिहासिक चौथा स्थान करने वाली टीम की अपने तीन महत्वपूर्ण खिलाडिय़ों लालरेमसियामी, सलीमा टेटे और शर्मिला देवी के बिना खेल रहा है। टीम ने शुक्रवार को मुकाबले के पहले मैच में 2-1 से जीत दर्ज की थी जो एक दशक में नीदरलैंड के खिलाफ उनकी पहली जीत थी।

भारत को मैच से एक अंक मिला जिससे वह तालिका में दूसरे स्थान पर बनी रहेगी जबकि नीदरलैंड ने भी अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा। नीदरलैंड के आठ मैचों में 19 अंक हैं जबकि भारत के आठ मैचों में 16 अंक हैं। शूटआउट में भारत के लिये केवल नवनीत कौर ने गोल किया जबकि राजविंदर, नेहा और ज्योति चूक गईं। नीदरलैंड की टीम के लिये शूटआउट में बारेंटसन मारेंटे, फोरट्यून कायरा और यानसन टीम के लिये गोल दागे जबकि मोर्गेनस्टर्न फियोना चूक गईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News