विराट कोहली ने किया BCCI के नियमों का उल्‍लंघन, दर्ज हुई शिकायत

7/5/2020 3:40:46 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर बीसीसीआई के नियमों का उल्लंघन करने और हितों के टकराव का आरोप लगा है। हितों के टकराव को लेकर कोहली के खिलाफ शिकायत भी दर्ज की गई है। कोहली के खिलाफ यह शिकायत संजीव गुप्‍ता ने दर्ज कराई, जिन्‍होंने इससे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्‍मण के खिलाफ हितों के टकराव को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी। 

बीसीसीआई के एथिक्‍स अधिकारी जस्टिस डीके जैन के पास भेजी गई शिकायत के मुताबिक कोहली एक खिलाड़ी और भारतीय टीम के कप्‍तान होने के अलावा एक खेल मार्केटिंग कंपनी के निदेशक हैं। ऐसे में ये बीसीसीआई के नियम 38 (4) का सरासर उल्लंघन है जिसे भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने मंजूरी दे दी है। 

शिकायतकर्ता संजीव गुप्‍ता ने कहा कि कोहली विराट कोहली स्‍पोर्ट्स एलएलपी व कॉर्नरस्‍टोन वेंचर्स पार्टनर्स एलएलपी के निदेश हैं। इन दो कंपनियों में उनके साथी निदेशक कॉर्नरस्‍टोन स्‍पोर्ट व एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक भी हैं, जो भारतीय कप्‍तान व अन्‍य क्रिकेटरों के कमर्शियल रुचि का प्रबंधन करते हैं। शिकायतकर्ता ने अपने आरोपों को साबित करने के लिए बीसीसीआई के एथिक्‍स ऑफिसर के पास सबूत भी जमा किए हैं। 


Sanjeev

Related News