इस साल के टाटा IPL को देखने के लिए डिजिटल पर जाने के 5 कारण

punjabkesari.in Monday, May 08, 2023 - 06:50 PM (IST)

भारत उस त्योहार को मनाने के लिए तैयार है जिसे वे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, वह है टाटा आईपीएल। आखिरी तीन सीजन के कई मुकाबले हमें विदेशी धरती पर होते भी दिखे, लेकिन इस बार का सीजन अपने घर लौट आया। लेकिन, यकीनन आईपीएल 2023 ने अगर सबसे ज्यादा ध्यान खींचा है तो वह टाटा आईपीएल में नए डिजिटल होम के रूप में JioCinema की एंट्री है।
 
जैसे ही सीजन की शुरूआत हुई तो सप्ताह के अंदर ही टाटा आईपीएल के JioCinema के कवरेज के माध्यम से कई रिकॉर्ड टूटते देखे गए। JioCinema पर TATA IPL 2023 को रिकॉर्ड तोड़ 147 व्यू करोड़ मिले। इसके अलावा, पहले हफ्ते में जियो सिनेमा पर आए वीडियो व्यूअर्स की संख्या टाटा आईपीएल के पिछले पूरे सीजन में आए डिजिटल व्यूअर्स से अधिक है। यह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप वर्ल्ड कप 2022 से भी अधिक है।
 
अगर आप सोच रहे हैं कि भारतीय डिजिटल टीवी पर अपनी पसंदीदा टीमों और खिलाड़ियों को देखने का विकल्प क्यों चुन रहे हैं, तो हम कुछ कारण बताएंगे जो आपको समझने में मदद करेंगे।
 
1. टाटा आईपीएल 4K में:

भारत पहली बार 4k पिक्चर क्वॉलिटी में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ फ्रैंचाइजी क्रिकेट एक्शन टाटा आईपीएल को दिखाने में सक्षम होगा। दर्शक JioCinema ऐप के जरिए लीग को किसी भी डिवाइस पर देख सकेंगे जो 4K व्यूइंग को सपोर्ट करता हो।


 
2. हाइप फीचर:

JioCinema ने हाल ही में समाप्त हुए SA20 और TATA WPL में इस फीचर की क्षमता की झलक दिखाई थी, लेकिन TATA IPL में हम इस फीचर को इसकी पूर्ण क्षमता का प्रदर्शन करते हुए देखेंगे। लोकप्रिय 'हाइप' सुविधा वापस आ गई है और उपयोगकर्ताओं को टीम स्कोरिंग रेट, बैट्समैन स्कोरिंग एरिया, गेंदबाजों के खड़े होने की जगह और अन्य आंकड़ों की जांच करने की अनुमति देगा। इसका मतलब है कि प्रशंसक अब 'लीन-बैक' से 'लीन-फॉरवर्ड' लाइव स्पोर्ट्स देखने के अनुभव की ओर बढ़ेंगे जो उन्हें सामने आने के साथ ही एक्शन में खींच लेगा।
 
 
3. मल्टी-कैम:

JioCinema उपयोगकर्ताओं को विभिन्न कैमरा एंगल से मैच देखने का विकल्प देगा, जैसे कि मुख्य कैम, केबल कैम, बर्ड्स आई कैम, स्टंप कैम और बैटर कैम। अगर आप सूयर्कुमार यादव की 360-डिग्री शॉट को करीबी से देखना चाहते हैं या फिर एमएस धोनी के हेलीकॉप्टर के शॉट को करीबी से देखना चाहते हैं तो फिर बैटर कैम का विकल्प चुन सकते हैं। मल्टी-कैम मोड प्रभावी रूप से सभी को इस पर पूर्ण नियंत्रण देता है कि वे क्या देखना चुनते हैं, वे कब देखना चुनते हैं, और वे कैसे देखना चुनते हैं।

 


4. बहुभाषी:

हमारी पसंदीदा लीग से जुड़े रहने के लिए बेहतर यही है कि हम इसे अपनी पसंद की भाषा में सुनें। JioCinema TATA IPL को अंग्रेजी, हिंदी, मराठी, गुजराती, पंजाबी, बंगाली, भोजपुरी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और उड़िया सहित 12 भाषाओं में, इनसाइडर फीड, हैंगआउट फीड, फैंटेसी फीड सहित 16 फीड में पेश करेगा। इसके अलावा, JioCinema ने अपने पैनल पर सुरेश रैना, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, अनिल कुंबले, रॉबिन उथप्पा, आरपी सिंह, जहीर खान, इयोन मोर्गन, ग्रीम स्मिथ और स्कॉट स्टायरिस को जोड़ा है।
 
5. सभी के लिए मुफ्त:

यह चीज खास है जो दर्शकों को डिजिटल से जुड़ने के लिए आर्कषित करती है। JioCinema लीग को Jio, Airtel, Vi, BSNL और अन्य सभी ग्राहकों को मुफ्त में देखने का विकल्प दे रहा है। यह ऐसी सुविधा है जो हर प्रशंसक को टाटा आईपीएल के सभी मैच फ्री में देखने का अनुभव देता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News