आॅस्ट्रेलिया ने पहली बार टेस्ट टीम में चुने दो उप-कप्तान

punjabkesari.in Thursday, Sep 27, 2018 - 10:28 AM (IST)

सिडनीः आॅस्ट्रेलिया ने पहली बार अपनी टेस्ट टीम में दो खिलाडिय़ों आॅलराउंडर मिशेल मार्श और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को उप कप्तान चुना है। क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया ने कहा कि इन दोनों को टीम के सदस्यों के मतदान से कप्तान टिम पेन के सहायक के रूप में चुना गया लेकिन इस पर अंतिम फैसला चयन पैनल ने किया जिसमें कोच जस्टिन लैंगर और चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स शामिल हैं।

PunjabKesari

हान्स ने पहली बार एक से अधिक उप कप्तान नियुक्त किए जाने के फैसले के बारे में कहा, ‘‘हमारा मानना है कि नेतृत्व के इस मॉडल से कप्तान को सर्वश्रेष्ठ मदद मिलेगी। यह एक सफल मॉडल है जिसे दुनिया भर के खेलों में उपयोग किया जाता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारा उद्देश्य बेहतरीन क्रिकेटरों और अच्छे इंसानों को तैयार करना है और हम बेहद भाग्यशाली हैं जो हमारे पास इतने अच्छे युवा खिलाड़ी हैं।’’

PunjabKesari

छब्बीस वर्षीय पेन पाकिस्तान के खिलाफ सात अक्तूबर से दुबई में होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान अकेले ही उप कप्तान की भूमिका निभाएंगे क्योंकि 27 वर्षीय हेजलवुड चोटिल होने के कारण इस श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। यह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बाद आॅस्ट्रेलिया का पहला दौरा होगा। इस घटना के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News