पूर्व कोच का महिला टीम को संदेश : बिना किसी हिचकिचाहट के बल्लेबाजी करो

10/6/2021 3:43:06 PM

नई दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमण का मानना है कि वनडे में लगातार 250 रन से अधिक का स्कोर बनाने का लक्ष्य तभी हासिल किया जा सकता है जब खिलाड़ी अपने लिये खराब दिन पर भी इतने अधिक रन बनाने का इरादा रखकर मैदान पर उतरें और बिना किसी हिचकिचाहट के बल्लेबाजी करें। हाल में कोच रमेश पोवार सहित टीम प्रबंधन ने वनडे में लगातार 250 रन से अधिक स्कोर बनाने का लक्ष्य तय किया था। 

रमण ने वर्चुअल बातचीत में कहा, ‘इस इरादे के साथ क्रीज पर उतरो कि यदि हम सामान्य क्रिकेट भी खेलते हैं तब भी 250 से 260 रन जरूर बनाएंगे।' भारत के पूर्व खिलाड़ी रमण ने कहा कि विकेटों के बीच दौड़ में सुधार की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘आप इसे बाद (बड़े शॉट खेलकर रन जुटाने) के लिए नहीं छोड़ सकते हैं। उन्हें विकेटों के बीच दौड़ में सुधार करने की जरूरत है। जहां तक विकेटों के बीच दौड़ का सवाल है तो उसको लेकर मानसिकता बदलने की जरूरत है।' 

उनका इसके साथ ही मानना है कि भारत सीमित ओवरों के प्रारूप में लक्ष्य का पीछा करने में अधिक सहज महसूस करता है। महिला वनडे विश्व कप अगले वर्ष मार्च-अप्रैल में न्यूजीलैंड में होगा। भारत 2017 में मिताली राज की अगुवाई में उप विजेता रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News