इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ग्राहम थोर्प का निधन, दो वर्षों से गंभीर बीमारी से थे पीड़ित

punjabkesari.in Monday, Aug 05, 2024 - 02:47 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड और सरे के पूर्व बल्लेबाज ग्राहम थोर्प का 2022 से गंभीर बीमारी से जूझने के बाद निधन हो गया है। वह 55 वर्ष के थे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने यह जानकारी दी। इंग्लैंड की तरफ से 1993 से 2005 तक 100 टेस्ट मैच खेलने वाले थोर्प 2022 में अफगानिस्तान का मुख्य कोच नियुक्त किए जाने के कुछ दिन बाद गंभीर रूप से बीमार हो गए थे लेकिन उनकी चिकित्सा स्थिति का विवरण ज्ञात नहीं है। 

इस बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में 44.66 की औसत से 6744 रन बनाए जिसमें 16 शतक भी शामिल हैं। ईसीबी ने बयान में कहा, ‘ईसीबी बहुत दुख के साथ यह खबर साझा कर रहा है कि ग्राहम थोर्प का निधन हो गया है।' ईसीबी ने हालांकि उनके निधन का कारण नहीं बताया। उनके परिवार में पत्नी अमांडा और चार बच्चे हेनरी, अमेलिया, किट्टी और एम्मा हैं। 

इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 2000-01 सत्र के दौरान पाकिस्तान और श्रीलंका में इंग्लैंड की लगातार दो शृंखलाओं में जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस बल्लेबाज ने सरे के लिए काउंटी क्रिकेट खेला। 

वह 11 साल की उम्र में इस काउंटी से जुड़ गए थे। सरे काउंटी क्रिकेट क्लब के प्रमुख ओली स्लिपर ने बयान में कहा, ‘ग्राहम सरे के महान खिलाड़ियों में से एक हैं और हमें इस बात का बहुत दुख है कि अब हम उनके साथ ओवल में दिन नहीं बिता पाएंगे। उन्होंने एक क्रिकेटर और एक इंसान के रूप में क्लब के लिए अमूल्य योगदान दिया और उन्हें बहुत याद किया जाएगा।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News