पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने की संजू सैमसन की तारीफ, कहा- वह अधिक सुसंगत और परिपक्व हो गए हैं

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2022 - 11:00 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : संजू सैमसन आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के लिए अग्रणी रन-स्कोरर के रूप में उभरने के बाद 2022 में फ्रेंचाइजी द्वारा बनाए रखा था। सैमसन ने इस बार 15 पारियों में 421 रन बनाए हैं हालांकि वह शुरुआत को बड़े स्कोर में परिवर्तित नहीं कर पाए और इसके लिए उनकी आलोचना भी हुई। पूर्व भारतीय क्रिकेटरों दीप दासगुप्ता और वसीम जाफर ने सैमसन के फॉर्म पर अपने विचार साझा किए हैं। 

दासगुप्ता ने कहा, मुझे लगता है कि उसने (सैमसन) इस सीजन में कई बार टीमों को अपने से आगे रखा है। पिछले दो सीजन से संजू अपने दृष्टिकोण में बहुत अधिक सुसंगत और परिपक्व हो गया है। उनकी पारी ने जोस बटलर जैसे किसी व्यक्ति को बेहतरीन अंदाज में खेलने की अनुमति दी। अगर बटलर उस तरह से खेल रहे हैं जैसा उनका खेल है तो किसी को जिम्मेदारी लेनी होगी और संजू ने इस सीजन में इस संबंध में अच्छा प्रदर्शन किया है। मैं बड़े रन नहीं बनाने के लिए संजू की आलोचना नहीं करूंगा क्योंकि उसने सुनिश्चित किया है कि बटलर दबाव में नहीं है। 

जाफर ने सैमसन को लेकर कहा कि टी20 में औसत ओवररेटेड होता है, स्ट्राइक रेट महत्वपूर्ण होता है और आप कितना प्रभाव डाल सकते हैं। अगर आप तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं, तो मैं कहता हूं कि अगर वे 14-15 ओवर बल्लेबाजी कर सकते हैं, तो अगले बल्लेबाज विपक्ष को नुकसान पहुंचा सकते हैं और सैमसन ने ऐसा किया है। हालांकि अगर उसने टाइटन्स के खिलाफ तीन या अधिक ओवर तक बल्लेबाजी की होती तो वह 70 रन बना लेता, लेकिन उसने निश्चित रूप से प्रभावशाली पारियां खेली हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News