ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक श्रृंखला जीत से गदगद हुए श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 12:52 PM (IST)

कोलंबो : श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटरों ने तीन दशकों में ऑस्ट्रेलिया पर अपनी पहली श्रृंखला जीत हासिल करने के बाद खुशी व्यक्त की। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसे लेकर अपने विचार भी साझा किए। चैरिथ असलांका ने मैच जीतऊ शतक बनाया जिससे श्रीलंका को कोलंबो में चौथे एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया पर चार रन की रोमांचक जीत और तीन दशकों में शक्तिशाली ऑस्ट्रेलियाई टीम पर घर पर अपनी पहली द्विपक्षीय श्रृंखला जीत के लिए मार्गदर्शन करके इतिहास बनाने में मदद मिली। 

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या ने ट्वीट किया, विजयी श्रीलंकाई टीम को 30 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शानदार श्रृंखला जीत के लिए बधाई! एक सच्चा टीम प्रयास। अच्छा किया लड़कों! बहुत भावुक महसूस कर रहा हूं। 

महान तेज गेंदबाज चामिंडा वास भी श्रीलंका की ऐतिहासिक श्रृंखला जीत के बाद उत्साहित थे। उन्होंने ट्वीट किया, शनका और सभी को बधाई, साथ ही साथ सहयोगी स्टाफ को भी जीत के लिए बधाई। पूरी श्रृंखला में वास्तव में आश्चर्यजनक है! आप सभी को भविष्य में शुभकामनाएं! 

श्रीलंका की 1996 की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे पूर्व सलामी बल्लेबाज रोशन महानामा ने भी ऐतिहासिक जीत के बाद श्रीलंका को बधाई दी। टीम को 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक घरेलू श्रृंखला जीत पर बधाई! एक टीम के रूप में एक साथ खेले जाने पर और बहुत कठिन समय के दौरान जनता के लिए चेहरे पर खुशी लाने के लिए शेर क्या करने में सक्षम हैं यह दिखाने के लिए बहुत अच्छा है। 

श्रीलंका के लिए गेंदबाजी रणनीति कोच के रूप में काम करने वाले महान लंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने अपनी टीम के प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा, विश्वास वापस आ गया है! 30 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ एक श्रृंखला जीत। निश्चित रूप से इस युवा पक्ष के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाला। असलंका ने एक पारी का एक रत्न खेला। डीडीएस ने एक चौतरफा प्रदर्शन किया। कुल मिलाकर एक महान टीम प्रयास। काम करने के हर एक पल का आनंद लेना। 

Sports

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने 49 ओवरों में 258 रन बनाए जो मुख्य रूप से असलांका के 110 और धनंजय डी सिल्वा के 60 रन के कारण बने। 259 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सही रन रेट बरकरार रखा, लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट खोते रहे। डेविड वार्नर ने अपनी शानदार 99 रन की पारी के साथ पूरी ऑस्ट्रेलियाई पारी का मार्गदर्शन किया। मिशेल मार्श (26), ट्रैविस हेड (27) और पैट कमिंस (35) जैसे अन्य बल्लेबाजों ने इसे ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए जीतने की कोशिश की, लेकिन वे चार रन से कम रह गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News