हरभजन सिंह के संन्यास पर गांगुली ने कहा- वह हमेशा कप्तान के पसंदीदा गेंदबाज रहे

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 11:16 AM (IST)

नई दिल्ली : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने संन्यास लेने वाले हरभजन सिंह को बधाई देते हुए कहा कि इस अनुभवी ऑफ स्पिनर के एक पहलू ‘प्रदर्शन करने की भूख' ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रेरित किया। बीसीसीआई के बयान में गांगुली ने कहा कि मैं हरभजन सिंह को शानदार करियर के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने अपनी जिंदगी में कई चुनौतियों का सामना किया है लेकिन भज्जी हार मानने वालों में नहीं है। उन्होंने कई सारी बाधाओं को पार किया और कई झटकों को पीछे छोड़कर हर बार उठ खड़े हुए। मुझे उनके बारे में सबसे ज्यादा जिस चीज ने प्रेरित किया, वो उनकी प्रदर्शन करने की भूख थी।

PunjabKesari

गांगुली ने कहा कि उनकी ताकत उनकी हिम्मत थी। वह हमेशा ही जुनूनी रहते थे और उनके अपार आत्मविश्वास का मतलब था कि वह कभी भी चुनौती से कतराते नहीं थे। वह हमेशा ड्रेसिंग रूम का माहौल हल्का रखते और यह सचमुच काफी महत्वपूर्ण होता है। गांगुली ने हरभजन के आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन के बारे में कहा कि यह ऑफ स्पिनर हमेशा ‘कप्तान के लिए पसंदीदा' रहा। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि मैंने जो देखा आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2001 में उनकी पहली टेस्ट श्रृंखला बेहतरीन थी, जिसमें एक ही गेंदबाज ने अकेले दम पर श्रृंखला जीत ली। वह कप्तान के पसंदीदा थे। गेंदबाज के तौर पर, वह डीप में क्षेत्ररक्षकों को रखना पसंद नहीं करते थे। भज्जी पूर्ण मैच विजेता रहे हैं। उसने जो हासिल किया है, उसे उस पर गर्व होना चाहिए। मैं उसे कहना चाहता हूं कि उसकी जिंदगी की नई पारी भी इतनी ही रोमांचक होगी। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि हरभजन सिंह का टीम इंडिया के साथ करियर शानदार रहा। वह देश और विदेश में कई यादगार जीत का हिस्सा रहे हैं। वह काफी जुनूनी क्रिकेट खेलते थे। जब टीम दबाव में होती तो उनका जुझारू जज्बा और भारत के लिये प्रदर्शन करने का उत्साह हमेशा अलग रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News