AFG vs NZ टेस्ट रद्द होने से निराश न्यूजीलैंड कोच Gary Stead, बोले- बढ़िया मौका हाथ से निकला

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 07:23 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि अफगानिस्तान के साथ टेस्ट मैच बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो जाने से हमने एशियाई दौरे की तैयारियों के लिए एक बढ़िया अवसर खो दिया है और इससे खिलाड़ी तथा पूरा कोचिंग स्टाफ में निराशा है। स्टीड ने कहा कि हमें अभी श्रीलंका के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के 2 मैच खेलने हैं, जिसकी तैयारियों के लिए यह अच्छा मैच हो सकता था। 


हमारे लिए सबसे निराशाजनक बात यह है कि हमने उस तैयारी का अवसर गंवा दिया। यह भले ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का मैच नहीं था लेकिन हमारे खिलाड़यिों के हाथ से पांच दिन टेस्ट क्रिकेट खेलने का अवसर चला गया। अगर यह मैच होता तो हमें बेहतरीन क्रिकेट देखने को मिल सकता था।


उन्होंने कहा कि यह अफगानिस्तान के साथ हमारा पहला टेस्ट मैच था और हम निश्चित रूप से उत्साहित थे। पिछले कुछ विश्व कपों के दौरान उन्होंने हमें अच्छी टक्कर दी है और हम उनके साथ टेस्ट मैच भी खेलना चाहते थे। उनके पास कुछ अच्छे तथा अनूठे गेंदबाज हैं उनका सामना करना हमारे लिए फायदेमंद साबित हो सकता था। ऐसी परिस्थितियों में खेलना आपको हमेशा कुछ ना कुछ नया सिखाता है। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें वह अवसर नहीं मिल पाया।

 


उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह में यहां पर 1200 मिमी से अधिक की बारिश हुई है। हालांकि टेस्ट के पहले 2 दिन मौसम कुछ ठीक था, लेकिन शाम को उस दौरान भी आंधी-तूफान आ रहा था। इस वजह से मैदान अधिक गीला था और अंपायरों को लगा कि यहां मैच नहीं हो सकता है। यह खिलाड़ियों के हाथ में नहीं था और खिलाड़ी भी इससे काफी निराश थे। वे टेस्ट मैच खेलने आए थे और उन्हें टेस्ट मैच बहुत प्रिय भी है।


उन्होंने कहा कि मैं भविष्य के दौरों और टूर्नामेंट्स पर कोई निर्णय नहीं लेता, लेकिन इस दौरे पर आने से पहले भी मैंने कहा था कि अफगानिस्तान, अब दुनिया के बड़े से बड़े देशों को हराने का माद्दा रखता है। वे एक क्रिकेट शक्ति के रूप में उभर रहे हैं और मैं उनके साथ कभी भी टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद करूंगा। हालांकि भविष्य दौरा कार्यक्रमों को तय करना मेरे हाथ में नहीं है और यह दोनों देशों के बोर्ड का आपसी मसला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News