पांड्या की कप्तानी को क्रेडिट देना होगा, उसने हर संभव प्रयास किया : गंभीर

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 05:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारत ने शनिवार, 7 जनवरी को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में 91 रनों से जीत दर्ज करने के साथ ही श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज  2-1 से जीत ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी की प्रशंसा की और कहा कि यह सकारात्मक चीजों में से एक है। साथ ही उन्होंने कहा कि पांड्या ने खुद को साबित करने के लिए हर संभव प्रयास भी किया। 

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'फॉलो द ब्लूज' पर एक बातचीत के दौरान, गौतम गंभीर ने पांड्या के नेतृत्व की प्रशंसा की और कहा कि उन्होंने सब कुछ ठीक किया है। गंभीर ने कहा कि भारत के युवा खिलाड़ियों ने इस श्रृंखला में 'उत्कृष्ट संकेत' दिखाए हैं। उन्होंने उमरान मलिक, सूर्यकुमार यादव और राहुल त्रिपाठी के प्रदर्शन पर भी प्रकाश डाला। पांड्या को लेकर उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि इस श्रृंखला में बहुत कुछ सकारात्मक है। मुझे लगता है कि हार्दिक की कप्तानी बेहतर है। आपको शायद उन्हें देनी होगी क्योंकि उन्होंने हर संभव प्रयास किया है जो उनकी कप्तानी के लिए कहा गया था।”

उन्होंने कहा, ''हार्दिक ने जिस तरह से टीम की कप्तानी की, वह काफी प्रभावशाली था। कई बार हमने सोचा कि उसे पहले गेंदबाजी करनी चाहिए थी लेकिन फिर उसने इसके बिल्कुल विपरीत किया लेकिन फिर भी जिस तरह से उसने अपनी टीम को संभाला वह काफी शानदार था।'' भारत के लिए टी20 सीरीज से उमरान मलिक तीन मैचों की सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले रहे। वहीं सूर्यकुमार यादव ने दूसरे मैच में अर्धशतक और अंतिम टी20I में शतक के साथ धमाका किया तो रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति में, अक्षर पटेल ने अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया, 195 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 117 रन बनाए।

PunjabKesari

उमरान को लेकर गंभीर ने कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस तरह से युवा गेंदबाजों ने गेंदबाजी की, साथ ही उमरान ने। सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी, राहुल त्रिपाठी का कैमियो। इसलिए मेरा मानना है कि इस युवा टीम से इस सीरीज में शानदार संकेत मिले हैं।'' गंभीर ने उमरान मलिक की शानदार गेंदबाजी की तारीफ की और कहा कि जम्मू-कश्मीर का यह गेंदबाज सीरीज के लिए काफी सकारात्मक रहा।

उन्होंने कहा, ''सूर्यकुमार यादव ने राजकोट में जिस तरह की पारी खेली उससे आगे देखना बहुत मुश्किल है। लेकिन वह एक स्थापित क्रिकेटर हैं। मुझे लगता है कि उमरान मलिक शायद बहुत प्रभावशाली थे। एक युवा गेंदबाज जिसने गति के साथ गेंदबाजी की, लेकिन इसके बावजूद जिस सटीकता के साथ उसने गेंदबाजी की, वह बहुत सकारात्मक है।”


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News