अर्शदीप द्वारा फेंकी गई नो-बॉल्स पर लाइव कमेंट्री में गावस्कर बोले- हम अक्सर सुनते हैं

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 02:57 PM (IST)

पुणे : भारत के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की पुणे में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में मेजबान टीम की 16 रन की हार के दौरान दो ओवर के स्पेल में पांच नो बॉल फेंकने के लिए आलोचना की। अर्शदीप बीमारी के कारण मुंबई में शुरुआती टी20 से गायब होने के बाद दूसरे मैच में भारतीय रंग में लौटे और2 ओवरों में 37 रन लुटाए और कई नो-बॉल भी फेंकी। 

गावस्कर ने लाइव कमेंट्री के दौरान कहा, 'एक पेशेवर के रूप में, आप ऐसा नहीं कर सकते हैं। हम अक्सर सुनते हैं कि आज के खिलाड़ी कहते हैं, चीजें हमारे नियंत्रण में नहीं हैं। नो बॉल न फेंकना आपके नियंत्रण में है। आपके गेंद फेंकने के बाद क्या होता है, बल्लेबाज क्या करता है, वह दूसरी बात है। नो बॉल न फेंकना निश्चित रूप से आपके नियंत्रण में है। 

अर्शदीप आखिरी बार नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के व्हाइट-बॉल दौरे के दौरान भारत के लिए खेले थे। उस दिन नो बॉल फेंकना जब युवा भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने 11 अतिरिक्त रन दिए यह कुछ ऐसा है जो कप्तान हार्दिक पांड्या को प्रभावित नहीं करता। पांड्या ने मैच के बाद कहा, 'आपका दिन अच्छा हो सकता है, आपका दिन खराब हो सकता है, लेकिन आपको मूल बातों से दूर नहीं जाना चाहिए। अर्शदीप के लिए इस स्थिति में यह बहुत मुश्किल है। यह उसे दोष देने या उस पर बहुत सख्त होने के बारे में नहीं है। लेकिन हम जानते हैं कि किसी भी प्रारूप में नो-बॉल एक अपराध है। 

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ट्विटर पर अर्शदीप के समर्थन में उतर आए। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'आपको अर्शदीप सिंह के लिए महसूस करना होगा, बस मैच अभ्यास की कमी है। यह कभी आसान नहीं होता।' भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का फैसला अब शनिवार को राजकोट के एससीए स्टेडियम में होने वाले सीरीज के आखिरी मैच में होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News