मैथ्यू वेड विवाद पर बोले जॉर्ज बेली- वह अब भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पसंद के विकेटकीपर

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 04:17 PM (IST)

मेलबोर्न : ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के चयनकर्ता पैनल के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने जोर देकर कहा है कि मैथ्यू वेड अभी भी टी-20 में ऑस्ट्रेलिया की पहली पसंद के विकेटकीपर हैं। दरअसल वेड को 2022-23 सीजन के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से केंद्रीय अनुबंध की सूची से हटा दिया गया है। उनके बजाय 27 वर्षीय जोश इंग्लिस को अनुबंधित किया गया है। ऐसे में वेड को बाहर रखने के बाद उठ रहे विवाद को लेकर बेली ने यह बयान दिया है। 

बेली ने वेड और केंद्रीय अनुबंध से बाहर हुए अन्य खिलाड़ियों के बारे में कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि ये सभी खिलाड़ी भविष्य में बहुत जल्द ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलेंगे। पूरी संभावना है कि वे सभी शायद हमारी अगली टूरिंग टीम (दौरा करने वाली टीम) में चुने जाएंगे। वेड अभी भी हमारी टी-20 टीम में हमारी पहली पसंद के विकेटकीपर है और इस साल होने वाले विश्व कप के लिए एक बड़ा निर्माण हो रहा है। केन रिचडर्सन के साथ भी कुछ ऐसा ही है। 

उल्लेखनीय है कि इंग्लिस ने इस साल फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में टी-20 मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान में एकमात्र टी-20 में विकेट भी लिए रखे। इस दौरे के लिए वेड टीम में जगह नहीं बना पाए थे। इसे ध्यान में रखते हुए बेली का यह बयान वेड के लिए बहुत अधिक मायने रखता है, जो इस साल के अंत में घर पर होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप में फिर से विकेटकीपर की भूमिका चाहते हैं।

बेली ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि इंग्लिस ने उन्हें मिले अवसरों को भुनाया है। वह स्पष्ट रूप से हमारे कीपर-इन-वेटिंग हैं, हालांकि मुझे लगता है कि वह टेस्ट और वनडे प्रारूप में एलेक्स कैरी से पीछे हैं और टी-20 प्रारूप में वेड के पीछे कीपर-इन-वेटिंग हैं। वह हमारे हर दौरे का एक बड़ा हिस्सा बनने जा रहे हैं। हम उनके साथ भविष्य में उतना ही निवेश कर रहे हैं, जितना हमने पिछले 12 महीनों में अनुभव किया है। 

चयनकर्ता पैनल के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने टी-20 कप्तान आरोन फिंच को भी समर्थन दिया है, जो हाल ही में प्रदर्शन को लेकर सवालों के घेरे में रहे हैं। फिंच ने लाहौर में पाकिस्तान के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच में अर्धशतक लगाया था, लेकिन उससे पहले के महीनों में वह फॉर्म के साथ जूझते दिखे थे। उन्हें रिलीव नहीं किया गया। हमें हमेशा पता था कि फिंच फॉर्म में आ रहे हैं। फिंच ने खुद कहा है कि वह और अधिक योगदान देना चाहते है तथा और अधिक रन बनाना चाहते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News