''फील्डर ऑफ द सीरीज'' पदक गंवाने के बाद शुभमन गिल ने रवि बिश्नोई की ''पिटाई'' की, वीडियो

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 01:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : शुभमन गिल की अगुआई में युवा टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज 4-1 से अपने नाम की और रविवार को जिम्बाब्वे दौरे का समापन किया। मैच के बाद के जश्न में 'फील्डर ऑफ द सीरीज' का पदक भी शामिल था जिसके लिए दो दावेदार हैं - रवि बिश्नोई और रिंकू सिंह। दौरे के फील्डिंग कोच शुभदीप घोष ने कैचिंग के महत्व पर बात की जिसके बारे में उनका मानना ​​है कि इससे टीम को खेल पर नियंत्रण रखने में मदद मिल सकती है। 

घोष ने विजेता की घोषणा करने से पहले कहा, 'जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं, कैच बहुत-बहुत महत्वपूर्ण है। अगर आप कैच लेते हैं, तो आप खेल पर नियंत्रण रख सकते हैं, आप खेल पर हावी हो सकते हैं, जो हमने आज किया।' रिंकू ने बिश्नोई को पछाड़कर पुरस्कार जीता और इस पर कप्तान गिल ने मजेदार प्रतिक्रिया दी और युवा स्पिनर को 'पिटाई' की। 

घोष ने कहा, 'हर बार जब वह (रिंकू) मैदान पर उतरता है तो मुझे लगता है कि वह हमेशा उच्च मानक की बात करता है।' रिंकू के साथी ने भाषण देने की मांग की, जिस पर 26 वर्षीय खिलाड़ी ने शुरू में थोड़ी अनिच्छा दिखाने के बाद आखिरकार सहमति दे दी। उन्होंने कहा, 'सबसे पहले, भगवान की योजना! आपके साथ खेलना एक खुशी की बात थी। ईमानदारी से कहूं तो मुझे बल्लेबाजी से ज्यादा फील्डिंग पसंद है।' 

वर्तमान फील्डिंग कोच टी दिलीप ने कहा, 'लड़कों, फील्डिंग हमेशा से भारतीय क्रिकेट में हमारे लिए सर्वोपरि रही है और यह खेल का एक ऐसा पहलू है, जहां हमने पिछले कुछ वर्षों में उच्च मानक स्थापित किए हैं। हमें इस क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करना जारी रखना चाहिए।' भारत इस महीने के अंत में शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे के साथ अगली बार एक्शन में लौटेगा। दोनों टीमें तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News