गावस्कर, तेंदुलकर और कोहली जैसे महान खिलाड़ियों के नक्शेकदम पर चल रहे हैं गिल: कपिल देव

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 04:55 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने अंतर्राष्ट्रीय के बाद आईपीएल 2023 में भी अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। इस आईपीएल सीजन गिल 16 मैचों में 60.79 की औसत के साथ 851 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं। वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में उनके बल्ले से निकली 60 गेंदों में 129 रनों की पारी की चारों तरफ चर्चा हो रही है। गिल ने अपनी इस शतकीय पारी के दौरन 10 छक्के और 7 चौके जड़कर, गुजरात टाइटंस को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 62 रनों सी जीत दिलाकर टीम को फाइनल के लिए क्वालीफाई करवाया। एलिमिनेटर मुकाबले में गिल द्वारा खेली गई शतकीय पारी के बाद पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने युवा बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है।

1983 के विश्व कप विजेता भारत के कप्तान कपिल देव ने गिल की प्रशंसा करते हुए कहा कि 23 वर्षीय सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ियों के नक्शेकदम पर चल रहे हैं। कपिल देव ने हालांकि गिल के बारे में बड़े दावे करने से इनकार कर दिया क्योंकि उन्हें लगता है कि युवा क्रिकेटर को अधिक मेच्योर होने की जरूरत है।

PunjabKesari

कपिल देव ने कहा, "सुनील गावस्कर आए, सचिन तेंदुलकर आए, फिर राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली और अब जिस तरह की बल्लेबाजी वह (शुभमन गिल) दिखा रहे हैं, ऐसा लगता है कि शुभमन गिल उनके नक्शेकदम पर चल रहे हैं। लेकिन मैं उन्हें एक और सीजन देना चाहूंगा। उसके पास निश्चित रूप से प्रतिभा और क्षमता है लेकिन उसे अधिक मेच्योर होने की जरूरत है।"

उन्होंने आगे कहा, "अगर वह इस तरह का एक और सीजन खेलते हैं, तो इसमें कोई शक नहीं है कि वह भी महान खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो सकते हैं। लेकिन मैं उन्हें उस लीग में फिलहाल नहीं ले जाना चाहूंगा। शायद उन्हें एक साल और देने की जरूरत है। उनके बारे में कुछ कहने के लिए अभी बहुत जल्दी है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News