GT vs DC : गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने बताया वो लम्हा जहां से निकला हाथ से मैच

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 12:02 AM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स से आखिरी गेंद पर मुकाबला गंवाने के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने कहा कि मुझे लगता है कि हमने वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेला, लेकिन अंत में हारना निराशाजनक है। पर मैच में सभी ने शानदार चरित्र दिखाया। अंत तक शानदार संघर्ष और हमने कभी नहीं सोचा कि हम किसी भी समय खेल से बाहर हो जाएंगे। जब आप 224 रन का पीछा कर रहे हों, तो योजनाओं के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है, बस बाहर जाओ और रन बनाओ। मुझे लगता है कि प्रभाव डालने वाले खिलाड़ी की कुछ भूमिका होती है। आज यह सही से सामने आ नहीं पाई।

 

पिच पर बात करते हुए शुभमन ने कहा कि भले ही आप शुरूआत में अतिरिक्त विकेट खो देते हैं लेकिन पिच बल्लेबाजों को आगे बढ़ने के लिए अतिरिक्त सहायता देती है। एक समय हमने सोचा था कि हम उन्हें 200-210 तक रोक पाएंगे, लेकिन हमने आखिरी 2-3 ओवरों में कुछ अतिरिक्त रन दिए। क्योंकि यह एक छोटा सा मैदान है तो हम रन का पीछा करने को लेकर विश्वास में थे। लेकिन यहां पर रणनीति को लागू करना बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है। शुभमन ने कहा कि सेट बल्लेबाज या फिनिशर को अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है। अगर विकेट में कुछ है तो ठीक है, लेकिन इस तरह की पिचों पर, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपनी सभी योजनाओं पर खरे उतरे।

 

 


ऐसा रहा मुकाबला
दिल्ली ने पहले खेलते हुए खराब शुरूआत की थी। पावरप्ले में ही गुजरात के गेंदबाज संदीप वारियर ने पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर और शाई होप के विकेट निकाल दिए। इसके बाद अक्षर पटेल ने 66 तो ऋषभ पंत ने 88 रन बनाकर टीम स्कोर 224 तक पहुंचा दिया। ट्रिस्टन स्टब्स ने भी 7 गेंदों पर 26 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी गुजरात 8 विकेट खोकर 220 रन ही बना पाई। साईं सुदर्शन ने 65, डेविड मिलर ने 55, राशिद खान ने 21 रन बनाए।


अपडेट हुई अंक तालिका
दिल्ली ने गुजरात को हराकर अंक तालिका में छठा स्थान हासिल कर लिय है। अब उनके 9 मैचों में 4 जीत और 5 हार के साथ 8 प्वाइंट हो गए हैं। वहीं, गुजरात 9 मैचों में 5 हार के साथ सातवें स्थान पर आ गई है। इस लिस्ट में अभी भी राजस्थान रॉयल्स 8 में से 7 मैच जीतकर टॉप पर है। केकेआर पांच जीत के साथ दूसरे तो हैदराबाद तीसरे स्थान पर है। चेन्नई भी पांच जीत के साथ चौथे स्थान पर है। आखिरी स्थान पर अभी भी बेंगलुरु है जिसने 8 में से 7 मैच गंवाए हैं।

 
दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दिल्ली कैपिटल्स :
पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार
गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, संदीप वारियर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News