IPL 2024 : अहमदाबाद की बारिश ने धोए गुजरात टाइटंस के अरमान, KKR से मुकाबला हुआ रद्द

punjabkesari.in Monday, May 13, 2024 - 10:42 PM (IST)

खेल डैस्क : बारिश ने आखिरकार गुजरात टाइटंस के बचे अरमान भी धो दिए। अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले को गुजरात के लिए जीतना बेहद अहम था। टॉस से पहले से ही बारिश हो रही थी जोकि रुकी नहीं। बीच-बीच में बारिश धीमी होने के कारण ग्राऊंडसमैन मैदान पर दिखे। 10 बजे के पास जब बारिश धीमी हुई तो दोनों टीमों के कप्तान मैदान पर आ गए। उम्मीद जताई जा रही थी कि दोनों टीमें 5-5 ओवर के मैच के लिए जाएंगी लेकिन मैदान सूखा न होने के कारण आखिर मुकाबला रद्द कर दिया गया। 


गुजरात टाइटंस को हुआ नुकसान
गुजरात इस ड्रा के साथ ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। गुजरात के अब 13 मुकाबलों में पांच जीत, 7 हार और एक ड्रा के साथ 10 प्वाइंट हैं। अगर वह कोलकाता के बाद हैदराबाद को आगामी मुकाबले में हरा देते तो उनके अंक तालिका में 14 अंक बनने थे। अगर चेन्नई, बेंगलुरु और लखनऊ अपने आगामी मुकाबले गंवा देते तो गुजरात के पास एक मौका बनना था लेकिन उसके लिए उन्हें अच्छी रन रेट जरूरी थी। बहरहाल, गुजरात अपने तीसरे सीजन में प्लेऑफ में क्वालिफाई नहीं कर पाई है। गुजरात ने पहले सीजन में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खिताब जीता था जबकि दूसरे सीजन में फाइनल में जगह बनाई थी। तीसरे सीजन में हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में चले जाने के कारण शुभमन को कप्तानी दी गई थी। शुभमन का बल्ला तो अच्छा चला लेकिन वह टीम को प्लेआफ तक नहीं ले जा पाए।

 

यह भी पढ़ें :-  IPL 2024 छोड़ अपने वत्न लौटे जोस बटलर, विल जैक्स, फ्रेंजाइजियों ने ऐसे दी विदाई

 

यह भी पढ़ें :-  टी20 विश्व कप 2024 : भगवे और नीले रंग में टीम इंडिया की जर्सी लॉन्च

 

यह भी पढ़ें :- पाकिस्तान कोई अफ्रीकन कंट्री नहीं है- आयरलैंड टी20 सीरीज ने निराश रमीज राजा

 

कोलकाता नाइट राइडर्स बढ़ी आगे
कोलकाता पहले ही 9 जीत के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। उनके अब इस ड्रा के साथ 19 प्वाइंट हो गए हैं। कोलकाता अब अपना आखिरी मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के साथ खेलेगी। यह दोनों टीमें अंक तालिका में पहले स्थान पर रहने के लिए भिड़ेगी। कोलकाता ने इस सीजन में चेन्नई, राजस्थान और पंजाब से ही मुकाबला गंवाया है। कोलकाता के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी में प्रभावी प्रदर्शन हुए हैं। सुनील नरेन ओपनिंग पर लौटने के साथ ही खतरनाक प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके नाम पर 400 से ज्यादा रन तो 15 विकेट भी हैं।

 

ऐसी हो सकती थी प्लेइंग 11
गुजरात टाइटंस :
शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, शाहरुख खान, डेविड मिलर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा, कार्तिक त्यागी 
कोलकाता नाइट राइडर्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News