GT vs PBKS, IPL 2024 : पंजाब के आगे शुभमन गिल की चुनौती, पिच रिपोर्ट और संभावित 11 देखें

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 11:05 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2024 का 17वां मैच अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। मयंक यादव की तूफानी गेंदबाजी के सामने ध्वस्त हुए पंजाब के बल्लेबाजी क्रम को गुरुवार को यहां धीमी पिच पर गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। पंजाब किंग्स ने विरोधी के मैदान पर अपने पिछले दो मुकाबले गंवाए हैं और टाइटंस के खिलाफ हार से उसकी राह मुश्किल हो सकती है। दूसरी तरफ टाइटंस की टीम पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर सात विकेट की आसान जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 3 
गुजरात - 2 जीत
पंजाब - एक जीत 

पिच रिपोर्ट 

यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है। पिछले कुछ वर्षों में यह एक सपाट विकेट रहा है। हालांकि, मौजूदा सीजन में विकेट धीमा और गेंदबाजों के लिए मददगार रहा है। बल्लेबाजों को अच्छी गति से रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। गेंदबाजों के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात अच्छी लाइन और लेंथ में काम करना होगा। बल्लेबाजों को पावरप्ले ओवरों का अधिकतम लाभ उठाने की जरूरत है। ओस फैक्टर का असर मैच पर पड़ सकता है। 

मौसम 

तापमान शाम को 25 डिग्री के आसपास होने की उम्मीद है। अनुमान है कि रात बढ़ने के साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे जिससे क्रिकेट के रोमांचक खेल के लिए आदर्श स्थिति बनेगी। पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा से 13 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद है, जिसमें 30 किमी/घंटा की रफ्तार तक हवाएं चलेंगी। हालांकि वर्षा की संभावना केवल 1 प्रतिशत है। 

ये भी जानें 

गिल का पीबीकेएस के खिलाफ 10 पारियों में पांच फिफ्टी बनाने का असाधारण रिकॉर्ड है। 
उमेश यादव ने पंजाब किंग्स के खिलाफ छह प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार जीते हैं जो कि आईपीएल में किसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ किसी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है। 
मोहित शर्मा पिछले साल अपनी वापसी के बाद से टाइटन्स के लिए डेथ ओवर विशेषज्ञ बन गए हैं। 2013-15 की अवधि में उन्होंने अपने 51.4% ओवर पावरप्ले में फेंके, जबकि टाइटंस के लिए उनके 46.6% ओवर डेथ ओवरों में आए। 

संभावित प्लेइंग 11 

गुजरात टाइटंस : शुबमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, दर्शन नालकंडे 

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, शशांक सिंह, हर्षल पटेल, हरपीत बराड़, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News