इतिहास रचने वाले ओलंपिक पदक विजेता का बड़ा बयान, जिम्नास्टों को समझा जाता है ''मांस का टुकड़ा''

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 03:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ओलंपिक कांस्य पदक विजेता नील विल्सन ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि खेल में मौजूद संस्कृति के कारण ब्रिटिश जिम्नास्ट के साथ अभी भी 'मांस का टुकड़ा' समझ कर उसी तरह व्यवहार किया जाता है। विल्सन ने बीबीसी स्पोर्ट के हवाले से कहा, मैं इसका वर्णन संस्कृति के दुरुपयोग के रूप में करूंगा और मैं 20 साल तक इसी तरह रहा और सांस ली है। ब्रिटिश जिम्नास्टिक में कई बार दुरुपयोग के आरोप लगाए गए हैं। 

उन्होंने कहा, यह भावनात्मक हेरफेर है, मैंने जो अनुभव किया, उसमें शारीरिक दर्द के माध्यम से धकेल दिया जाता था। मेरी राय में जिमनास्ट अभी भी हैं, लेकिन मांस के टुकड़ों की तरह व्यवहार किया जाता है। मैं कहूंगा कि मेरे साथ दुर्व्यवहार किया गया। हम ओलंपिक पदक जीतना चाहते थे - सरकार ओलंपिक पदक चाहती थी, कोच ओलंपिक पदक जीतना चाहते थे। 

इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने रियो 2016 में इतिहास रचा था और पहला अंग्रेज़ (ब्रिटिशर) बना था जिसने ओलंपिक में मेडल जीता था। बीबीसी के मुताबिक, शीर्ष जिम्नास्टिक क्लब के मुताबिक इसने विल्सन के घटनाओं के संस्करण को विवादित कर दिया और आरोपों को पेशेवर और मजबूती से जांच की गई, जिसके परिणाम स्वतंत्र रूप से सत्यापित किए गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News